भोपाल में आफत की बारिश, नाले में बही बच्ची की मिली लाश

9/9/2019 12:45:59 PM

भोपाल( इजहार हसन खान): दो दिन से लगातार हो रही बारिश भोपाल में कहर बरपा रही है। रविवार को भी बारिश का सिलसिला जारी रहा। रविवार को नाले के तेज बहाव में एक मासूम बच्ची बह गई। पास ही खेल रहे बच्चों ने शोर मचाया तो परिजनों को घटना की जानकारी हुई। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद उसे पानी से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।




खजूरी सड़क पुलिस के मुताबिक ग्राम फंदा में रहने वाले प्रकाश सेन की पुत्री अनुष्का (2 साल) रविवार की दोपहर करीब ढाई बजे मोहल्ले के बच्चों के साथ गांव की पुलिया के पास खेल रही थी। भारी बरसात के चलते पुलिया ने नीचे तेज बहाव में नाला बह रहा था। अनुष्का अपनी बड़ी बहन का हाथ पकड़े थी, तभी पैर फिसलने से वह बहते नाले में जा गिरी। बड़ी बहन के शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बच्ची के तलाश शुरू की। तब तक पुलिस भी सूचना मिलने पर पहुंच गई थी।


स्थानीय लोगों की मदद से करीब एक घंटे बाद घटनास्थल से लगभग सौ मीटर दूर बच्ची को पानी में तलाश लिया गया। उस वक्त उसकी सांस चल रही थी। उसे तुरंत ही नजदीक के फंदा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे हमीदिया अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। हमीदिया पहुंचने पर डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है। इधर, एडीएम सतीश कुमार ने बताया कि बच्ची की मौत की पुष्टि हो गई है। पीड़ित परिवार को आरबीसी 6 (4) के तहत चार लाख रुपये की मुआवजा राशि दी जाएगी।
 













 

meena

This news is Edited By meena