फ्री फायर गेम खेलते खेलते उड़ाए मां के अकाउंट से पैसे, डांट के डर से घर से भागा दसवीं का छात्र

11/3/2021 3:05:38 PM

उज्जैन: कोरोना के बुरे दौर से भले ही लोग धीरे घीरे उभर रहे हैं। लेकिन इस काल में बच्चों में ऑनलाइन स्टडी के नाम पर मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलने का ऐसा चस्का लगा है जो हट ही नहीं रहा। आलम यह है कि ऑनलाइन गेम बच्चों के दिलो दिमाग पर बुरा असर डालती है और वे गलत कदम उठा बैठते हैं। ऑनलाइन गेम के चक्कर में कई बच्चे अपनी जान गंवा चुके है, बहुत से पैसे उड़ा चुके हैं तो कुछ घर से भाग चुके हैं। ताजा मामले में उज्जैन में मोबाइल गेमिंग की लत की वजह से दसवीं का एक छात्र घर छोड़ने को मजबूर हो गया। घरवालों की डांट के डर से वह घर से भाग निकला और अपनी ही किडनैपिंग की झूठी कहानी रच डाली। पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा किया है।

जानकारी के मुताबिक 28 अक्टूबर की रात को दसवीं कक्षा का छात्र घर से गायब हो गया था। परिजन ने अपने जानपहचान वालों से पूछताछ की उसे बहुत तलाशा लेकिन उसका पता नहीं चला। इसी बीच इंदौर के राजबाड़ा में कुछ लोगों को वह बच्चा दिखा तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इंदौर पुलिस द्वारा पूछताछ में बच्चे ने अपनी किडनैपिंग की झूठी कहानी सुना दी। बच्चे ने पुलिस को बताया कि कुछ लोग उसका अपहरण करके ले जा रहे थे। उसके साथ मारपीट की और उसे कार की डिक्की में डाल दिया था। जैसे-तैसे वह बचकर इंदौर पहुंचा। उसने उज्जैन के अपने घर का पता बताया। इंदौर पुलिस ने उज्जैन की कोतवाली पुलिस को सूचना दी। कोतवाली पुलिस ने भी बच्चे से पूछताछ की। लेकिन बच्चा बार बार अपनी कहानी बदल रहा था। इससे पुलिस को शक हो गया। पुलिस ने बच्चों को भरोसे में लेकर सच्चाई जानने की कोशिश की। इसके बाद बच्चे ने सच बता दिया।

इसलिए भागा घर से...
बच्चे ने पुलिस को बताया कि उसे फ्री फायर गेम खेलने की आदत है। वह दिनभर मोबाइल पर फ्री फायर गेम खेलता है। गेम में डायमंड पैक्स खरीदने के लिए उसने अपनी मां के अकाउंट से 1500 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए। लेकिन अकाउंट से रुपए निकलने का मैसेज मां को मिल जाएगा इस बात से वह डर गया। उसे लगा कि मां उसे डांटेंगी। इसलिए वह घर से भाग गया और पकड़े जाने पर अपनी किडनैपिंग की झूठी कहानी रची और इस झूठ को सच साबित करने के लिए उसने खुद के शरीर पर चोट भी मारी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News