शादी को तैयार नहीं हुए परिजन, प्रेमी जोड़े ने एक ही रस्सी से फंदा लगाकर दे दी जान

10/12/2018 2:25:02 PM

जबलपुरः 'साथ जी न सके तो क्या हुआ मर कर तो एक हुए' जबलपुर में कुछ ऐसा ही वाक्या सामने आया जहाँ एक प्रेमी युगल जब अपने प्रेम को आगे न बढ़ा सका तो खुद का ही जीवन खत्म कर लिया। मामला अधारताल थाना क्षेत्र के गांव चांटी का है। इस समय गांव में मातम का माहौल है। हर आंख नम है। प्रेमी युगल का फैसला सभी को दुखी कर रहा है।  

पुलिस के अनुसार चाटी गांव निवासी अमर कोल और प्रीति कोल के शव गांव के पास पुष्प कुमार प्रधान के खेत में एक पेड़ पर लटके मिले। एक ही रस्सी के दो छोर पर फंदे पर लटके प्रेमी युगल को गुरुवार सुबह वहां से गुजर रहे एक ग्रामीण ने देखा। उसने तुरंत ग्रामीणों को सूचना दी। कुछ ही देर में मौके पर भीड़ जमा हो गई। प्रेमी युगल आखिरी वक्त एक-दूसरे का हाथ थामे हुए थे। मृतक की जेब से एक मोबाइल फोन और गुटखा मिला है। मृतक एक ही गांव में पड़ोसी थे।

जिस ने भी ये दृश्य़ देखा चौक गया। दोनो एक दूसरे के साथ आलिंगन हो कर प्यार का इजहार करते हुए अपने अंतिम सफर पर निकल गए और साथ छोड़ गए। इस घटना पर सबसे बड़ा सवाल यह पैदा होता है कि क्या मरना ही जरूरी था, आखिर ऐसा क्या हुआ जो इन्होने जिंदगी जीने का विकल्प छोड़ मौत को गले लगा लिया। मरने के बाद भी एक दूसरे का हाथ थामे मिले प्रेमी युगल की चर्चा गांवों में आग तरह फैल गई। भारी संख्या में गांव के लोग वहां पहुंच गए। सभी ने दोनों परिवारों को सांत्वना दिलाई। परिजनों का कहना है कि यदि दोनों उनके समक्ष शादी का प्रस्ताव रखते तो हम दोनों ही परिवार उसको मंजूर कर लेते, लेकिन दोनों ने इतना बड़ा निर्णय लेकर सभी को दुखी कर दिया है। पुलिस ने मर्ग व पंचनामा की कार्रवाई के बाद शवों को उनके परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।  

जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रह था। घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे। इसको लेकर दोनों के परिवार में काफी विवाद भी हुआ। जिसके चलते दोनों ने अपनी जिंदगी को ही खत्म कर दिया।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar