सीतागांव को तहसील बनाने की मांग ने पकड़ा जोर! 80 गांवों के लोगों ने मेनरोड पर किया चक्काजाम

12/28/2021 1:27:55 PM

राजनांदगांव(बसंत शर्मा): सीतागांव को तहसील का दर्जा देने की मांग को लेकर कोहका गांव के लोग सड़क पर उतर आए हैं। ग्रामीणों ने रात से छत्तीसगढ़- महाराष्ट्र सीमा पर चक्काजाम कर विरोध दर्ज कराया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि अधिकारियों एवं पुलिस के दुर्व्यवहार के चलते धरना प्रदर्शन अनवरत जारी रहेगा।

PunjabKesari

दरअसल, ग्रामीणों की मांग है कि सीता गांव को तहसील बनाने के लिए 2014 में सर्वे कराया गया था। सर्वे के बाद इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है और अब आंधी को तहसील बनाया जा रहा है जिससे ग्रामीणों को लंबा सफर तय करना पड़ेगा। इसी के विरोध के चलते छत्तीसगढ़- महाराष्ट्र की सीमा से लगे गांव कोहका के पास 14 ग्राम पंचायत के लगभग 80 गांव के ग्रामीणों ने मेनरोड पर चक्काजाम कर दिया है। चक्का जाम को खत्म करने के लिए एसडीएम भी पहुंचे थे लेकिन उनकी बात ग्रामीण नहीं मान रहे हैं।

PunjabKesari

चक्का जाम को हटाने के लिए कुछ अधिकारियों और पुलिस द्वारा बल का प्रयोग किया गया जिससे विरोध में ग्रामीण अब अनवरत चक्का जाम में बैठ गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि अधिकारियों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है और ग्रामीणों के लिए जो पूजन बनाया गया था। उसे भी फेंक दिया गया है जिससे ग्रामीणों में और आक्रोश बढ़ गया है। वही बीती रात जनपद सदस्य श्रवण बढ़ई व भूतपूर्व सरपंच सीतागांव को पुलिस ने उठा लिया था।  2 घण्टे बाद उन्हें छोड़ भी दिया गया था जिससे भी ग्रामीणों में असंतोष व्याप्त है और मांग पूरी ना होते तक धरना और चक्काजाम निरन्तर जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News