किसान के घर करोड़ों रुपए होने की उड़ी अफवाह, फ्लाइट से डाका डालने पहुंचे लुटेरे,13 गिरफ्तार,7 की तलाश जारी

6/15/2022 3:44:57 PM

बस्तर(सुमित सेंगर): छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक किसान के घर पर 19 करोड़ रुपये होने की अफवाह पर डकैती करने गए 13 आरोपियों को बस्तर पुलिस में धर दबोचा है। पुलिस ने इनके पास से 2 फोर व्हीलर, 4 बाइक , मोबाइल फोन और कुछ नगदी बरामद की है। पकड़े गए आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद उड़ीसा फरार हो गए थे,  जिसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर इस डकैती के मामले में शामिल 20 आरोपी में से 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

बस्तर के ASP  ओ.पी शर्मा ने बताया कि घाट धनोरा गांव के रहने वाले किसान बलदेव बघेल ने बीते 5 जून को उनके घर में डकैती होने की FIR दर्ज करवाई थी, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी। गांव वालों से मिली जानकारी जुटाकर आरोपियों ने किसान के घर पर पुराने सिक्के बेचकर करीब 19 करोड़ रुपये होने की जानकारी जुटाई थी। इस अफवाह के चलते किसान के घर डकैती करने प्लानिंग बनाई और इसी अफवाह के चलते वारदात को अंजाम देने कुछ दिन पहले 20 में से 10 आरोपी देर रात मौका पाकर किसान के घर में घुस गए और 19 करोड़ ढूंढने घर में सामानों की तलाशी लेनी शुरू कर दी, लेकिन डकैतों को पैसे नहीं मिले।



इसी दौरान घर के कुछ सदस्य जाग गए और जिसके बाद डकैतों ने सभी घर वालों को जान से मारने की धमकी देकर और चाकू दिखाकर एक कमरे में बंद कर दिया और पैसे ढूंढने में जुट गए। इस दौरान डकैतों ने अलमारी के पास रखें एक संदूक को देखा और उसे तोड़ते हुए उसमें रखे 30 हजार पार कर लिए। पूरी तलाशी लेने के बाद डकैत घर से भाग निकले। सुबह होने के बाद किसान के घर वालों ने आसपास की मदद से दरवाजा खुलवाया और जिसके बाद डकैती की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई।

बस्तर के ASP ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि इस डकैती के लिए काफी हाईटेक प्लानिंग की गई थी और इसमें मुख्य रूप से 2 महिला आरोपी शामिल हैं। इसमें से एक महिला सुजाता पटनायक हैदराबाद की रहने वाली है और दूसरी आरोपी महिला कांकेर जिले की रहने वाली हैं। दोनों ही किसान के रिश्तेदार हैं और इन दोनों ही महिला आरोपियों ने डकैती के पूरी साजिश रची थी। बकायदा इनमें से एक महिला आरोपी हैदराबाद से फ्लाइट में आई और रायपुर से बाय रोड कांकेर पहुंचकर दूसरी महिला आरोपी के साथ किसान के घर पहुंची थी। डकैती से पहले सभी 20 आरोपियों ने पूरी प्लानिंग बनाई थी और इनके पास पुराने सिक्के और पैसे के वीडियो होने की भी बात एएसपी ने कही है। हालांकि पुराने सिक्के और पैसे के वीडियो किसान बलदेव के यहां के नहीं हैं और गांव में उड़े अफवाह के बाद इन्होंने किसान के घर धावा बोल दिया था। एएसपी ने बताया कि इस मामले में 13 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसमें मुख्य दो महिला आरोपीभी शामिल हैं और अन्य 7 आरोपियों की पतासाजी में पुलिस जुटी हुई है। इन 20 आरोपियों में ओड़िसा, आंध्रा और बस्तर के भी लोग शामिल है।

meena

This news is Content Writer meena