मंथन से बदलेगी कांग्रेस की किस्मत ! 4 जून के बाद कुछ बड़ा करने की तैयारी में जीतू पटवारी

5/20/2024 5:25:52 PM

भोपाल (विनीत पाठक): एमपी में कांग्रेस लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद विधानसभा और नगरीय निकायों की तैयारी में जुट जाएगी। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र ने भोपाल में कांग्रेस कार्यालय में साढ़े तीन घंटे लोकसभा चुनावों की समीक्षा की,  उन्होंने बैठक में कहा कि सरकार ने शासन प्रशासन का जमकर इस्तेमाल किया।

सोशल मीडिया का भाजपा ने गलत उपयोग किया। जाति धर्म के आधार पर भाजपा ने चुनाव में लोगों को बांटने का काम किया। भाजपा ने अहंकारी कैंपेन चलाया। बीजेपी ने लोगों को डराया और खुद के पक्ष में मतदान करवाने की कोशिश की। बीजेपी ने चुनाव में जमकर धन बल का उपयोग किया। 4 जून को चौकने वाले परिणाम आएंगे।

4 जून से एक्टिव मोड पर कांग्रेस

बीजेपी पर आरोप तय किए जाने के बाद कांग्रेस की अगली रणनीति पर चर्चा हुई, जिसमें पार्टी ने फैसला लिया है कि 4 जून के तुरंत बाद कांग्रेस आने वाले चुनाव की तैयारी में जुट जाएगी, 15 जून से मंथन कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी,  जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बूथ स्तर पर जाकर कांग्रेस की मजबूती के लिए मंथन करेंगे। वहीं भितरघात करने वालों को लेकर भंवर जितेंद्र सिंह बोले कि भितरघात करने करने वाले सभी लोग चले गए। लोकसभा चुनाव में अभी खिलाफत करने वाले चले गए, जिससे हम सब खुश है।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के परिणाम के पहले संगठन की बड़ी बैठक बुलाई, जो तीन घंटे से ज्यादा चली, इसमें शामिल हुए लोकसभा प्रत्याशियों से सुझाव लिए गए, जो कि चुनाव से जुड़े हुए रहे। वही बैठक में कांग्रेस प्रत्याशियों का मैदान में डटकर मुकाबले करने की भी जमकर तारीफ हुई, चुनावों की तैयारी कांग्रेस ने 5 जून से शुरू कर दी है, 15 जून मंथन कार्यक्रम शुरू किया जायेगा, जो कि ब्लॉक स्तर से शुरू होगा।

संगठन को मजबूती गांव से मिलेगी

कांग्रेस अपना संगठन मजबूत करने के लिए गांवों की तरफ रुख कर रही है, जिसमें सरपंच और आम लोगों से सलाह ली जाएगी, उसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि संगठन को कैसे मजबूत किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News