बाग खेजरा गांव में खुलेगा प्रदेश का पहला होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर

12/14/2018 10:50:36 AM

सागर: गुरुवार को होमगार्ड संगठन के महानिदेशक महान भारत सागर, जिले के दौरे पर आए। उन्होंने निरीक्षण में फोरलेन सड़क के पास बम्होरी तिराहे पर बाग खेजरा गांव में होमगार्ड संगठन का प्रदेश स्तरीय ट्रेनिंग सेंटर खोले जाने की कार्यवाई शुरु करवाई। इसी के साथ उन्हें पानी की समस्या से भी अवगत कराया गया।



होमगार्ड मुख्यालय का निरीक्षण में डीजी ने जवानों द्वारा आयोजित परेड की सलामी ली। विधानसभा चुनाव में पुलिस के कंधे से कंधा मिलाकर ड्यूटी करने पर जवानों की सराहना की। बाग खेजरा गांव में ट्रेनिंग सेंटर के लिए शासन से 15.37 एकड़ जमीन का आबंटन किया गया है। यहां मैदान, प्रशासनिक भवन, कार्यालय तथा जवानों को रहने के लिए बैरिक और स्टाफ क्वार्टरों का निर्माण किया जाएगा। जिला सेनानी संतोष शर्मा ने बताया ट्रेनिंग सेंटर खोलने के लिए यह जगह शहर से बाहर है उपयुक्त है, लेकिन पानी की समस्या है। नगर निगम राजघाट बांध से लाइन बिछाकर पानी सप्लाई करे तो पानी की समस्या का समाधान हो सकता है। डीजी सागर ने पानी की समस्या दूर करने का आश्वन दिया।

बता दें कि होमगार्ड के इस ट्रेनिंग सेंटर में एक साथ पांच सौ जवानों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। जमीन का निरीक्षण करने के बाद डीजी सागर टीकमगढ़ जिले के लिए रवाना हुए। वहां उन्होंने जिला कार्यालय के नए भवन का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया संगठन के जवानों को पुलिस कर्मचारी जैसी सुविधाएं दिए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR