रतलाम में पहली बारिश ने खोली नगर निगम की पोल, तालाब बन गई सड़कें, जाम हो गई नालियां

6/19/2021 2:02:08 PM

रतलाम(समीर खान): शुक्रवार को शहर सहित जिले में जोरदार बारिश हुई। रतलाम में जहां बारिश के पूर्व नाले नालियों की सफाई करने का दिखावा करने वाली निगम की पोल उस समय खुल गई जब कुछ ही देर की बारिश में शहर की सड़कें तालाब बन गई और कई जगह वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। जगह जगह जल भराव हो गया। जिसके खुले गड्ढे छुप गए। निगम की इस लापरवाही से बड़ा हादसा हो सकता है। वही जिले में भी कई स्थानों पर जोरदार बारिश के साथ जल भराव हो गया।

PunjabKesari

शुक्रवार देर शाम शुरू हुई बारिश ने शहर की सड़कों को तरबतर कर दिया। थोड़ी देर की बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर गया और नालियां जाम हो गई। इससे कई जगह खुदे गड्ढे भी नजर नही आ रहे थे जिससे लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दो बत्ती स्थित ज्योति होटल के पास निगम की लापरवाही सामने आई यहां निगम द्वारा खोदे गए गड्ढे में एक दूध वाहन फस गया। गनीमत रही कि वाहन पलटी नही खाया वरना बड़ा हादसा हो सकता था। बारिश के मौसम में अगर वाहन पलटी खा जाता तो बिजली तार टूट जाते और सड़क पर करंट फेल सकता था। निगम की लापरवाही का एक नजारा एक दिन पूर्व भी नजर आया था। जब हरमाला रोड पर बारिश के कारण नाला फुल हो गया था और उसमें एक गाय गिर गई थी जिसे क्षेत्रवासियों ने निकाला था।

PunjabKesari

शहर में शुक्रवार शाम हुई तेज बारिश ने पूरे शहर में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया, तेज बारिश से जहां नागरिकों को उमस  व गर्मी से राहत मिली, वहीं शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति बन गई, लक्ष्मणपुरा, पीएनटी कॉलोनी, न्यू रोड, जवाहर नगर नाला, गोमदडे  की पुलिया, न्यू रोड ,दो बत्ती ,डालू मोती बाजार आदि क्षेत्रों में सड़कों पर पानी भर गया । सड़क व सीवरेज के निर्माण कार्य के चलते शहर में कई नागरिक व वाहन चालक इसमें गिरकर चोटिल भी हो गए, थोड़ी देर हुई बारिश से जिस तरह नालों में पानी भर कर उफ़न पड़ा है वह आने वाले खतरे के संकेत हैं।

PunjabKesari

अगर शहर के नालों की व्यवस्थित तरीके से सफाई नहीं करवाई गई तो आगे मानसून में अत्यधिक बारिश में शहर में जल भराव की स्थिति निर्मित हो सकती है। तेज बारिश से रेलवे कॉलोनी, लक्ष्मणपुरा, जवाहर नगर सहित कई क्षेत्रों में बिजली भी गुल हो गई l जिले के जावरा  आलोट, नामली  पिपलोदा आदि क्षेत्रों में भी जोरदार बारिश हुई।  जावरा में तो सड़को पर  पानी ही पानी हो गया। कुछ स्थानों पर  दुकानों  में पानी भर गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News