''अवैध रेत उत्खनन'' को लेकर पूर्व विधायक ने सरकार को दी चेतावनी

2/23/2019 11:35:24 AM

छतरपुर: अवैध रेत उत्खनन के मामले में कभी अपनी ही सरकार को घेरने वाले भाजपा के पूर्व विधायक ने अब कमलनाथ सरकार में एक बार फिर रेत उत्खनन का मुद्दा उठाया है। छतरपुर जिले की चंदला विधानसभा के पूर्व विधायक आरडी प्रजापति ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि 'तीन दिन में अवैध उत्खनन रोका जाए, अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे हजारों समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट में धरना पर बैठ जाएंगे।'

 

प्रशासन की मिलीभगत से हो रहा उत्खनन
पूर्व विधायक ने इस संबंध में छतरपुर कलेक्टर को एक पत्र लिखकर केन नदी में हो रहे बालू के अवैध उत्खनन को तुरंत बंद किए जाने की मांग की है। पत्र में आरोप लगाया कि चंदला विधानसभा के अंतर्गत केन नदी के घाटों पर बड़ी मात्रा में माफियाओं द्वारा बालू का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। रेत के इस खेल में मध्य प्रदेश सहित उत्तर प्रदेश के बालू माफिया भी सक्रिय है, जो दहशत फैला कर नदी का सीना चीर कर अवैध रूप से बालू ट्रकों में लोड करा कर प्रशासन की मिलीभगत से उन्हें महंगे दामों पर बेचते हैं, जिससे मध्य प्रदेश शासन को करोड़ों रुपए के राजस्व की क्षति हो रही है।



सरकार को दी चेतावनी
उन्होंने कहा कि बालू के इस अवैध उत्खनन में पुलिस और प्रशासन की मिली भगत है और इसे तुरंत बंद किया जाना चाहिए। पूर्व विधायक आरडी प्रजापति ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि उनके पत्र देने के तीन दिवस के भीतर केन नदी में हो रहे अवैध उत्खनन को नहीं रोका जाता, तो क्षेत्र के हजारों समर्थकों के साथ वे कलेक्ट्रेट छतरपुर में धरने पर बैठ जाएंगे और उग्र प्रदर्शन करेंगे।

 

suman

This news is suman