कूलर में छिपा रखा था 20 लाख का सोना, गिरफ्तार

8/31/2018 2:17:08 PM

इंदौर : बंगाली आभूषण निर्माता की दुकान से 20 लाख रुपए का सोना चुराने वाले कारीगर ने पुलिस से बचने की खूब कोशिश की। इमारत में लगे सीसीटीवी कैमरे तोड़कर फेंक दिए। सोने से भरी पोटली कूलर में छिपा दी। लेकिन पत्नी और मकान मालिक से हुई पूछताछ में उसकी पोल खुल गई और उसे चोरी करना कबूलना पड़ा।
टीआई दिनेश भंवर के अनुसार, मीना बाजार (बजाजखाना चौक) में शेख हजीमुद्दीन की 16 साल पुरानी दुकान है। वह बड़ा सराफा के कारोबारियों को आभूषण बनाकर बेचता है। बदमाश ने शेख की दुकान के चार ताले काट दिए और दराज में रखा 683 ग्राम सोना चुरा लिया। पुलिस ने सूचना के पांच घंटे बाद ही शेख के मौसेरे भाई सनवर उर्फ मिथुन को गिरफ्तार कर दावा किया कि सोना उसने ही चुराया है।
पूछताछ में मिथुन ने कबूला कि उसने 12 साल शेख की दुकान पर काम किया। तनख्वाह को लेकर विवाद हुआ और 6 महीने पहले काम छोड़कर खुद की दुकान शुरू कर दी। उसे शेख के आने-जाने से लेकर सोना रखने की हर बारीक चीजों की जानकारी थी। यह भी पता था कि जिस इमारत में शेख की दुकान है उसमें कहां-कहां कैमरे लगे हैं। मिथुन के पास चौकीदार के आने-जाने और सोने की भी पक्की खबर थी। बीती रात जैसे ही मार्केट बंद हुआ वह उसमें छिप गया। उसने सारे कैमरे तोड़ दिए। लेकिन चौथी मंजिल पर लगे एक कैमरे पर ध्यान नहीं गया। वह वाशरूम जाते वक्त उसी कैमरे में कैद हो गया। 

suman

This news is suman