राज्यपाल ने की दिक्षांत समारोह में शिरकत, योग्य छात्र-छात्राओं को दिए गोल्ड मैडल

2/1/2019 7:00:07 PM

रीवा: अवधेश प्रताप सिंह विश्वविधालय का सातवां दीक्षांत समारोह का आयोजन शुक्रवार 1 फरवरी को विश्व विद्यालय के शम्भूनाथ सभागार में आयोजित हुआ। समरोह की अध्यक्षता मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने की। इस समारोह में उपाधि वितरण की गई व योग्य छात्र-छात्राओं को गोल्ड मैडल भी दिए गए।



समारोह में आचार्य बालकृष्ण को प्रबंध संकाय में दी लिट एवं डीआरडीओ के अध्यक्ष डा.सतीश रेड्डी को विजान संकाय में डीएससी की उपाधि से सम्मानित किया गया। इस दौरान 79 मेधावी छात्र छात्राओं को गोल्ड मैडल दिया गया | मंच पर पतंजलि के कुलपति बालकृष्ण स्वंय मौजूद रहे जबकि डॉ. सतीश रेड्डी के किसी कारण बस न आने पर अपने प्रतिनिधि को भेज कर उपाधि ग्रहण की।



राज्यपाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि जो उपाधियां वितरित की गई उसमें 80 प्रतिशत छात्रायें हैं। उन्होंने कहा कि भारत चार - पांच सालो में आगे बढ़ा है और अमेरिका , चीन , जापान से कम्पटीसन कर रहा है लेकिन शिक्षा के क्षेत्र में कम्पटीसन नहीं कर सकते हमारे पास सबकुछ है लेकिन संकल्प शक्ति नहीं है | सभी यूनिवर्सिटी मिलकर प्रयास करे कि शीर्ष 200 में मध्य प्रदेश की एक यूनिवर्सिटी जरूर आए।



राज्य पाल ने उपाधि पाने वाले छात्रों की अनुशासन हीनता को लेकर अपने उद्बोधन से फटकार लगाई क्योंकि कार्यक्रम के दौरान उपाधि पाने वाले छात्र अपनी जगह पर बैठकर गप्पे मार रहे थे। जो राज्य पाल को न गवार लगा | समारोह में बैठे आठवीं तक के छात्रों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ये बच्चे जब से समारोह चल रहा है तब से पूरे समारोह को शान्ति से देख रहे है और तालिया बजाकर उत्साह बढ़ा रहे है जबकि शायद इन्हें मालूम भी न होगा की यहां क्या चल रहा है वो क्यों बैठे है जबकि डिग्री धारक और सब जानते हुए भी बाते करते रहे। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR