बारात लेकर दिल्ली से छतरपुर पहुंचा दूल्हा, लड़की वालों ने शादी से किया इंकार तो सेहरा बांधे पहुंचा SP ऑफिस

5/30/2023 5:40:56 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): दिल्ली से आए एक परिवार ने लड़की वालों पर शादी के नाम पर ठगी करने के आरोप लगाए हैं। जिसकी शिकायत लेकर सोमवार को दुल्हा सेहरा बांधे एसपी ऑफिस पहुंचा। दूल्हे ने बताया कि 29 मई को जटाशंकर धाम में शादी होना थी। इसकी तैयारियां की गईं, लेकिन छतरपुर आकर उक्त परिवार अब शादी से मुकर गया है। दूल्हा ने एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। 

बिहार के रहने वाले हाल निवास दिल्ली निवासी सुनील कुमार पिता रामचंद्र साहू ने परिवार सहित एसपी कार्यालय आकर बताया कि ग्राम मेमारु पहाड़ी पोस्ट विक्रमपुर के रामप्यारे रैकवार की बेटी ओमवती रैकवार के साथ उसका पिछले 5-6 सालों से प्रेम प्रसंग है और अब दोनों परिवार की मर्ज़ी से शादी का रिश्ता तय हुआ था।

दोनों पक्षों की सहमति से 29 मई को छतरपुर जटाशंकर धाम से शादी होना तय हुआ। दूल्हा सुनील ने बताया कि वह कई सालों से दिल्ली में साथ में रहते चले आ रहे हैं। लड़की ओमवती ने अलग-अलग तिथियों में फोन पे के माध्यम से एक लाख रुपए ट्रांसफर कराए।

यह जानकारी लड़की के पिता और जीजा को थी। सभी की सहमति से रिश्ता तय हुआ और दिल्ली से छतरपुर बुलाकर शादी की बात कही गई।

दूल्हा के परिवार के अनुसार वह 28 मई को छतरपुर आ गए थे, लेकिन अब वधू पक्ष वाले कोई संपर्क नहीं कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनका करीब डेढ़ लाख रुपए खर्च हुआ है। पीड़ित परिवार ने दुल्हन से शादी कराए जाने और उक्त राशि दिलाए जा कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

meena

This news is Content Writer meena