प्रेमी संग भागने पर महिला को दी थी भयानक सजा, 13 पर केस, पति गिरफ्तार

4/14/2019 1:06:05 PM

झाबुआ: जिले में महिला को प्रेमी के साथ भागने पर गांववालों ने उसे भयानक सजा दे डाली। इस मामले में पुलिस ने खास पंचायत में शामिल महिला के पति, सरपंच समेत 13 लोगों को आरोपी बनाया है। जिनमें से पति एवं एक अन्य की गिरफ्तारी हो चुकी है। जबकि अन्य की तलाश जारी है।
 


झाबुआ एसपी विनीत जैन ने बताया कि गिरफ्तारी आरोपी शंकर राठौड़ महिला का पति है। जबकि अन्य गिरफ्तारी युवक मोहन घटना में शामिल था। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों में सरपंच, पूर्व सरपंच एवं पंच भी शामिल हैं। जिन्होंने पीडि़ता पर जुल्म किया। घटना से जुड़ा वीडियो पुलिस के पास मौजूद है। उसी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है। साथ ही ग्रामीणों से भी पूछताछ जारी है।
 


 

यह है मामला
दरअसल, देवीगढ़ गांव में पीडि़त महिला प्रेम-प्रसंग के चलते गांव के ही एक युवक के साथ घर से चली गई थी। गांव वालों ने महिला को ढूंढ़कर उसके पति को सौंप दिया। इसके बाद आदिवासी खास पंचायत में महिला को सजा सुनाई गई। शनिवार को महिला ने पति को कंधे पर बैठाकर आपत्तिजनक हालत में गांव में घुमाया। इस दौरान काफी भीड़ भी थी। घटना से जुड़ा वीडियो पुलिस के पास पहुंचा तो तत्काल मौके पर पहुंची और कार्रवाई की। पंचायत प्रतिनिधियों को हटाने की सिफारिश महिला को प्रताड़ि करने के मामले में सरपंच पति बाबू चौहान, पूर्व सरपंच रमेश सिगाडिया, गांव का पटेल मुकेश डामौर एवं अन्य जिम्मेदार लोग भी शामिल हैं।  

suman

This news is suman