पूजा के दौरान भरभराकर गिरी मां काली की प्रतिमा, बाल-बाल बचे श्रद्धालु, हिंदूवादी संगठनों ने जताई नाराजगी

Thursday, Oct 17, 2024-02:57 PM (IST)

जबलपुर (विवेक तिवारी) : श्रद्धालुओं की मौजूदगी में पूजा पाठ के दौरान जबलपुर में स्थापित माता महाकाली की भव्य प्रतिमा अचानक भरभरा कर गिर गई। माता महाकाली की प्रतिमा के इस तरह से खंडित हो जाने से हिंदूवादी संगठनों से लेकर श्रद्धालुओं में गहरा आक्रोश है। दरअसल जबलपुर के यादव कॉलोनी इलाके के पास नवरात्रि के मौके पर माता महाकाली की भव्य प्रतिमा की स्थापना की जाती है। इस अलौकिक प्रतिमा के दर्शनों के लिए जबलपुर ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों से भी बड़ी तादाद में श्रद्धालु आते हैं और अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए पूजन अनुष्ठान करते हैं। इसी बीच दशहरे के दिन माता महाकाली की पूजा चल ही रही थी कि तभी भव्य प्रतिमा अचानक खंडित हो गई। माता महाकाली के पूजन के दौरान प्रतिमा के अचानक भरभरा कर नीचे गिरने का वीडियो भी सामने आया है जिसके बाद हिंदूवादी संगठनों से लेकर श्रद्धालु इसे आस्था से खिलवाड़ करार देते हुए प्रतिमा की स्थापना करने वाली समिति के जिम्मेदारों के खिलाफ कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

PunjabKesari

इसी मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पुलिस चौकी पहुंचकर अपनी आपत्ति भी दर्ज कराई और कड़ी कार्रवाई की मांग की। कछपुरा की महारानी के नाम से मशहूर माता महाकाली की प्रतिमा की स्थापना करने वाली समिति के पदाधिकारियों पर प्रतिमा के खंडित होने की घटना को छुपाने का भी आरोप लग रहे हैं। हालांकि अब वे इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं। समिति ने तय किया है कि इस बार बने हालातों को देखते हुए प्रतिमा का विसर्जन जुलूस न निकाल कर मौके पर ही विसर्जित किया जाएगा।

PunjabKesari

दरअसल पर्व की समाप्ति के बाद हर साल शरद पूर्णिमा के दिन माता महाकाली का विसर्जन जुलूस निकाला जाता है। इस बार प्रतिमा के खंडित हो जाने के चलते विसर्जन जुलूस को नर्मदा तट गौरीघाट न ले जाकर कछपुरा में ही प्रतिमा की स्थापना स्थल पर ही विसर्जित किए जाने का फैसला लिया गया है। इधर पुलिस पूरे मामले की जांच की बात कह रही है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में जो भी शिकायत आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News