6 फीट गहरे गड्ढे में गिरा मासूम, 10 मिनट तक डूबा रहा, बड़े भाई ने लौटाई मासूम की सांसें

7/6/2021 6:38:46 PM

सागर (देवेंद्र कश्यप): ‘जाको राखे साइयां मार सके न कोई’ जी हां सागर से एक ऐसा ही हैरतअंगेज कर देने वाला मामला सामने आया है। दरसअल सुरखी के करैया गांव में पानी इकट्ठा करने के लिए खोदे गए गड्ढे में 4 वर्षीय शिवा अचानक गिर जाता है। शिवा करीब दस मिनिट तक पानी मे ही डूबा रहा। जब उसके 6 वर्षीय भाई कार्तिक ने देखा तो वो जोर-जोर से चीखने लगा और अपने भाई को बचाने के लिए पानी मे कुद गया। बच्चे का पिता और परिजन कार्तिक की आवाज सुनकर उस तरफ दौड़े। जाकर देखा तो कार्तिक अपने हाथ से शिवा को ऊपर किए अपने से गहरे पानी मे खुद ऊपर नीचे हो रहा था। घर से भागकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने दोनों को बाहर निकाला जिसमे कार्तिक सुरक्षित हालत में नजर आया वहीं शिवा की सांसे मानो थम सी गईं थी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Shahdol, innocent, submerged in water, miracle, doctor

गांव से कुछ ही दूरी पर सुरखी सामुदायिक केंद्र में ले जाकर बच्चे का इलाज शुरू किया गया। प्राथमिक उपचार में पानी निकालने, सांसे देने के बाद दौरे को निकले डॉक्टर शाक्य ने अपने पूरा प्रयास करते हुए शिवा की सांसों को वापस ला दिया। इतनी देर तक पानी मे रहकर सांसों के लौट आने को डॉक्टर भी चमत्कार मान रहे हैं। डॉक्टर शाक्य ने बताया जब बच्चे को यहां लाया गया तब चैकअप में बच्चे की धड़कनें बंद थीं और फेफड़ों में पानी भर चुका था। इलाज के दौरान उसकी सांसे चलने लगी जिसके बाद डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे सागर रैफर कर दिया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Shahdol, innocent, submerged in water, miracle, doctor

परिजनों द्वारा सागर के एक प्रायवेट अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उसकी छुट्टी कर दी गई है। अब बच्चा स्वस्थ्य है। बच्चे के पिता शिवचरण राजौरिया ने बताया कि दोपहर के समय सभी लोग घर के अंदर थे। बच्चे हर दिन की तरह बाहर खेल रहे थे। इस तरह की घटना के बाद बच्चे का बच जाना माता पिता और परिजनों ईश्वर का चमत्कार मान रहे हैं। वहीं जिला मलेरिया अधिकारी डॉक्टर एल.एस. शाक्य का कहना है कि इतनी क्रिटिकल स्थिति में बच्चे को लाया गया। धड़कने भी नही चल रही थी लेकिन समझदारी से इलाज करते उसे बचा लिया गया। हम इसे भगवान का चमत्कार ही मानकर चलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News