महिला सेवा दल के जिला अध्यक्ष पर हमले का मुद्दा गरमाया, पूर्व CM ने DGP को लिखा पत्र

6/22/2020 12:00:29 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर की दबंग व तेज़ तर्रार कांग्रेस नेत्री सेवादल जिलाध्यक्ष दीप्ति पांडे के घर और कार पर हुए हमले मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर घटना की सही जांच करने के लिए निर्देशित किया। वही पीड़ित दीप्ति ने शिवराज सरकार निशाना साधा और कहा कि पुलिस के ढीले रवैये करके महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं अपराधियों के हौंसले बुलंद है।



पूर्व सीएम ने 16 जून महिला सेवा दल के जिला अध्यक्ष दीप्ति पांडे के घर के बाहर खड़ी कार पर हुए हमला किया गया और जब इसका विरोध किया गया तो महिला सेवा दल की अध्यक्ष और उनके पति पर जानलेवा हमला किया गया। इस सबंध में महिला सेवा दल के जिला अध्यक्ष ने सिविल लाइन थाना में शिकायत दर्ज कराई है। इस घटना की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। संबंधित आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने की कोशिश की जाए।



आपको बता दें कि कुछ आसामाजिक तत्वों ने 16 तारीख को रात 11:00 बजे महिला सेवा दल के जिला अध्यक्ष दीप्ति पांडे के घर के बाहर खड़ी कार पर हमला कर दिया और कार के शीशे तोड़ दिया। जब दीप्ति पांडे व उनके पति ने दंबगों को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने उनके पति पर भी जानलेवा हमला कर दिया। इसके बाद घटना को जबकि 4 दिन बीत गए हैं लेकिन अभी भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। दीप्ति ने शिवराज सरकार पर हमला करते हुए कहा कि महिलाओं पर लगातार बढ़ते अपराध यह सिद्ध कर रहे हैं कि मध्यप्रदेश शासन में शिवराज सरकार के आते ही अराजकता और भय का माहौल निर्मित हो गया है महिला और बेटियां कहीं सुरक्षित नहीं है अपने आपको मामा कहने वाले शिवराज सरकार अपराधियों को संरक्षण देने का काम कर रहे हैं और कहीं ना कहीं उनकी पार्टी के लोग अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं। 



यह एक चिंतनीय गंभीर विषय है यदि महिलाओं को संरक्षण देने वाली महिलाओं की लड़ाई लड़ने वाली महिला अध्यक्ष के खिलाफ हुई वारदात के आरोपियों को पकड़ने में पुलिस प्रशासन कितना समय लगा रहा है तब एक आम आदमी की सुनवाई कहां तक होती होगी हम सब स्वयं सोच सकते हैं हमारी समझ में नहीं आ रहा है कि पुलिस कहीं ना कहीं अपने सुस्त रवैया से अपराधियों को और हौसला बढ़ाने में अनजाने में ही सही मदद कर रहे हैं अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं।



दीप्ति का कहना है कि मुझे पुलिस की कार्यवाही पर पूरा भरोसा है हमारे छतरपुर जिले के पुलिस कप्तान पर हमें पूरा भरोसा है पर कहीं ना कहीं चूक हो रही है और यह चूक यह सिद्ध करती है कि पुलिस अपराध को लेकर गंभीर नहीं हैं।

 

meena

This news is Edited By meena