12 सौ से अधिक मजदूरों को लेकर रतलाम पहुंची श्रमिक स्पेशल, जांच होने के बाद रवाना हुए अपने घर

5/8/2020 3:38:45 PM

रतलाम (समीर खान): लॉकडाउन 3.0 के चलते अन्य प्रदेशों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को रतलाम एंट्री प्वाइंट पर पहुंची। ट्रेन में अलग-अलग जिलों के कुल 1233 यात्री आए। इन यात्रियों ने टिकट की राशि से लेकर भोजन के पैकेट व पानी की बोतल को लेकर नया खुलाया किया है। इनके अनुसार रतलाम आने तक उनको एक भी रुपए का खर्च नहीं हुआ है, बल्कि ट्रेन में जो अधिकारी थे, वे बार बार आकर कोई परेशानी तो नहीं, यह सवाल कर रहे थे। वहीं एक बच्चे को कलेक्टर ने खुद हाथ से मास्क पहनाया। यहां से सब मजदूरो को बस में बैठाकर उनके ग्रह जिले रवाना किया।



रेलवे स्टेशन के साथ परिसर के बाहर मजदूरों को लाइन में खड़ा रखा गया। इनको एक-एक करके गोले में रखने के बाद बस में बिठाया गया। इस दौरान प्लेटफॉर्म के अन्य रास्ते बंद कर दिए गए। गुजरात में लॉक डाउन में फंसे मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों के मजदूर परिवार 8 मई को रतलाम एंट्री पॉइंट पर उतरकर बसों से अपने गृह जिलों खरगोन, खंडवा, बड़वानी, धार, झाबुआ और अन्य जिलों की ओर रवाना हुए। कलेक्टर द्वारा इस दौरान रेलवे स्टेशन परिसर पर सतत भ्रमण करते हुए व्यवस्थाओं पर नजर रखी गई। आदिवासी मजदूर परिवारों के मेडिकल चेकअप उनके भोजन इत्यादि की व्यवस्था के लिए मौजूद अमले को सतत दिशा निर्देशित करती रही।



लॉकडाउन के चलते अन्य प्रदेशों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार सुबह 6.35 बजे रतलाम एंट्री प्वाइंट पर पहुंची। यहां से उतरकर श्रमिक यात्री बसों के माध्यम से अपने घरों को 35 बसों में रवाना किए गए। गुजरात के राजकोट से पहली श्रमिक ट्रेन में 1233 श्रमिक सुबह रतलाम आए है। इनके आने के पहले ही स्टेशन पर कलेक्टर रुचिका चौहान, SP गौरव तिवारी, जिला पंचायत सीईओ संदीप केरकेट्टा, मंडल रेल प्रबंधक विनित गुप्ता सहित तमाम आला अधिकारी पहुंच गए थे।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar