लोकायुक्त टीम की कार्रवाई, फूड इंस्पेक्टर को 68 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा

6/4/2019 3:45:52 PM

छतरपुर: जिले में लोकायुक्त की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए फूड इंस्पेक्टर को 68 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर के खिलाप आरोप है कि अधिकारी ने बंधा समिति के सेल्समेन से गेंहू खरीदी में 1 रुपए प्रति क्विंटल को लेकर रिश्वत की मांग की थी। यह कार्रवाई सागर लोकायुक्त द्वारा की गई है। पुलिस ने अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।



जानकारी के अनुसार, अजय पटैरिया ने सागर लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े से शिकायत की थी कि बड़ा मलहरा खाद्य निरीक्षक इंस्पेक्टर उससे खरीदी में 1 रुपए प्रति क्विंटल और शासकीय उचित मूल्य दुकानों के संचालन में 1 हजार रुपए प्रति माह के हिसाब से पैसे की मांग कर रहा है। टीम ने मामले को गंभीरता से लिया और प्लानिंग बनाकर सेल्समैन को फ़ूड इंस्पेक्टर को रंगेहाथों पकड़ लिया।



शिकायतकर्ता अजय पटैरिया विक्रेता शासकीय उचित मूल्य दुकान बंधा मंगलवार सुबह सुबह 8 बजे के करीब रुपए लेकर पाटन मंदिर स्थित निवास पर गए थे। आरोपी ने रिश्वत के पैसे जैसे ही अपने हांथों में लिए कि 6 सदसीय लोकायुक्त टीम ने उन्हें रंगे हांथों धर लिया। राजेश खेड़े पुलिस उप अधीक्षक लोकायुक्त सागर ने बताया कि रामेश्वर यादव लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कार्रवाई की गई है। जिसमें खाद्य निरीक्षक ने कुल 98 हजार रुपए मांगे थे, कुछ रुपए पहले दिए जा चुके थे। आरोपी के विरुद्ध भृष्टाचार अधिनियम  के तहत कार्रवाई की गई है।


 

meena

This news is meena