सिरफिरे आशिक ने अपनी प्रेमिका के पैर की एड़ियां काटी...36 घंटे बीतने के बाद भी दर्ज नहीं हुई FIR

7/14/2021 6:42:26 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार और मारपीट के मामलों पर पुलिस ने लगाम लगाने के हर सम्भव इंदौर पुलिस के जारी है और किए गए प्रयासो से अच्छे परिणाम भी समाने आते रहे है लेकिन कहीं ना कहीं इन प्रयासों बावजूद भी कोई ऐसी कई घटना प्रकाश आती है जिससे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा होता है। ऐसा ही एक मामला इंदौर के समीप सावेर थाना क्षेत्र का सामने आया है। जहां एक लड़की के साथ मारपीट की गई और धारदार हथियार से उसके शरीर के अंगों को काट दिया गया। लड़की का इलाज फ़िलहाल इंदौर के एम् वाय अस्पताल में जारी है और कमाल की बात ये है की घटना परिजनों के अनुसार 36 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस सावेर ने कोई कार्यवाही नहीं लेकिन जब यह मामला पंजाब केसरी द्वारा इंदौर आई जी हरी नारायण चारि मिश्र के पास पहुंचा तो तत्काल सावेर पुलिस को मामले में पीड़िता की मदद करने को कहा गया है।

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में आईजी हरिनारायण चारी मिश्र के रहते हैं महिलाओं और बालिकाओं पर होने वाले अत्याचारों को लेकर जिले भर के सभी थाना प्रभारी और जिम्मेदारों को इस बात के लिए खास हिदायत दी गई है। क्या महिलाओं, लड़कियोंपर होने वाले मामलों में गंभीरता दिखाए और तुरंत कार्यवाही करें लेकिन आला अधिकारियों के आदेश को नारद नजरअंदाज करते हुए कुछ अधिकारी पुलिस की साख पर बट्टा लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इंदौर के समीप सावेर थाना क्षेत्र में एक लड़की के साथ मारपीट कर धारदार हथियार से उसके शरीर के कुछ अंगों को गंभीर नुकसान पहुंचाने का मामला सामने आया है।



पीड़ित के परिजन मीडिया के सामने आए और हुए घटनाक्रम की जानकारी कुछ इस तरह दी के घायल लड़की और आरोपी पिछले 2 साल से दोस्ती थी फिर उसके बाद दोनों के बीच आई दरार और हुए वाद विवाद के बाद लड़की ने लड़के से किनारा करना चाहा तो तकरीबन 2 दिन पहले आरोपी अपने एक साथी दोस्त के साथ लड़की के घर पहुंचा और कहासुनी के बाद धारदार हथियार से लड़की के पैर पर कई बार वार कर उसके पैर की एड़ी और उंगली काट दी।



लड़के द्वारा किए गए वार के बाद पूरे कमरे में खून फेल गया और मामले की जानकारी जब परिजनों को लगी तो उन्होंने तुरंत थाने पर सूचना दी जिस पर थाने वालों ने मामले में आनाकानी की और परिवार मारे डर के सावेर से इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल आ गया, यहां इंदौर के एम् वाय अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में घायल लड़की का इलाज जारी है। इस घटनाक्रम को लेकर इंदौर आईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने तत्काल थाने को सूचित किया और मामले में छानबीन करने के आदेश दिए हैं। वही अभी जो बात सामने आई है 36 घंटे बीत जाने के बाद पंजाब केसरी द्वारा आईजी को मामला संज्ञान में लाने के बाद सांवेर थाने को आगे की कार्यवाही के निर्देश दिए गए। इसे पहले भी ऐसे कई महिलाओं और लड़कियों पर मामला सामने आते रहे है और समय पर पुलिस ने कार्यवाही भी की गई है।



आपको बता दे लड़की के भाई ने बताया कि आरोपी राजा उर्फ इलियास ने 15 दिन पूर्व भी घर पर आकर जोर जबरदस्ती करने की कोशिश की थी उसके बाद घटना वाले दिन भी सुबह को जोर जबरदस्ती करने ही आया था लड़की ने उसका विरोध किया और उस पर हमला कर दिया।

meena

This news is Content Writer meena