ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर मंत्री की पत्नी ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

2/17/2019 9:08:33 AM

छत्तरपुर: शनिवार को प्रदेश के छतरपुर और खजुराहो के यात्रियों के लिए बहुत बड़ी राहत का दिन था। खजुराहो से ललितपुर, भोपाल, उज्जैन होते हुए इंदौर जाने वाले यात्रियों को हफ्ते में 4 दिन खजुराहो एवं छतरपुर से ट्रेन मिल सकेगी। शनिवार को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया। लेकिन हरी झंडी मंत्री की अनुपस्थिती में उनकी पत्नी द्वारा दिखाए जाने से राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।



दरअसल, इस ट्रेन को हरी झंडी स्थानीय सांसद वीरेंद्र खटीक को दिखानी थी। लेकिन उनकी अनुपस्थिति में ये काम उनकी पत्नी ने किया। अब सवाल उठ रहे हैं कि रेलवे के कई अधिकारियों के वहां होने के बाद भी सांसद की पत्नी ने कैसे नियम को ताक पर रख कर इस काम को अंजाम दिया है। वह किसी भी सरकारी पद पर नहीं है। इस मामले पर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा। इस कार्यक्रम में स्थानीय कांग्रेस नेताओं को भी नहीं बुलाया गया। जिस पर कांग्रेसियों ने ऐतराज भी जताया।



ये रहेगा ट्रेन का समय
रविवार से इस रूट की नियमित टे्रन नंबर है 19664 जो कि खजुराहो से हफ्ते में 4 दिन शनिवार, रविवार, मंगलवार और शुक्रवार को रात्रि 11.30 बजे रवाना होगी, यह ट्रेन रात्रि 12.03 बजे छतरपुर पहुंचेगी। यहां से खरगापुर, टीकमगढ़, ललितपुर, बीना, विदिशा, सांची, संत हिरदाराम नगर भोपाल, उज्जैन होते हुए अगले दिन 1.50 बजे इंदौर पहुंचेगी। वहीं इंदौर से यह ट्रेन शनिवार, रविवार, सोमवार और बुधवार को शाम 3.55 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन अगले दिन सुबह 6 बजे खजुराहो पहुंचेगी।

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR