दंगे में शादी का सारा सामान लूट ले गए उपद्रवी! अब मंत्री कमल पटेल अपने खर्चे पर करेंगे बेटी की शादी

5/5/2022 12:50:14 PM

खरगोन: खरगोन के मुछाल परिवार की बेटी लक्ष्मी की होने वाली शादी का सारा खर्चा शिवराज सरकार के कैबिनेट मंत्री और खरगोन के प्रभारी मंत्री कमल पटेल उठाएंगे। दरअसल, जिस बेटी की शादी तय हुई थी आरोप है कि उसके घर से दंगाईयों ने शादी का सारा सामान लूट लिया। ऐसे में बेटी ने कृषि मंत्री से फरियाद की और उन्होंने परिवार से वादा किया कि शादी का पूरा खर्च वे खुद उठाने का वादा किया।

गुरुवार को कृषि मंत्री पटेल गुजरात के दौरे पर थे। इस दौरान उन्हें मुछाल परिवार की बेटी लक्ष्मी मुछाल का वीडियो कॉल आया इसमें बिटिया लक्ष्मी ने उनसे गुहार लगाई कि- मुझे पता चला कि आप गुजरात में है। मेरी बारात भी गुजरात से आने वाली है। 20 मई को मेरी शादी है। लेकिन दंगे के दौरान हमारा सारा सामान लूट लिया गया। अब शादी कैसे होगी यह बड़ी समस्या है। इस पर मंत्री पटेल ने बेटी को भरोसा दिया और कहा कहा कि मैं आपका बड़ा भाई हूं। आप चिंता मत करो। आपकी शादी का सारा खर्चा मैं उठाऊंगा। इसके बाद कृषि मंत्री ने युवती के परिजनों से चर्चा की और कहा कि आप शादी की तैयारी करो। मैं 6 मई को खरगोन आ रहा हूं। सब मिलकर धूमधाम से लक्ष्मी की शादी करेंगे।

बता दें कि खरगोन हिंसा के दौरान संजय नगर त्रिवेणी चौक में भी 26 घरों में उपद्रवियों द्वारा तोड़फोड़, आगजनी और लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसमें लक्ष्मी मुछाल का परिवार भी हिंसा का शिकार हुआ था। लक्ष्मी की शादी 14 अप्रैल को होनी तय हुई थी। लेकिन हिंसा और कर्फ्यू की वजह से शादी स्थगित कर दी गई। अब लक्ष्मी की शादी 20 मई को तय हुई है। वहीं जिक्रयोग है कि कृषि मंत्री पटेल पूर्व में लक्ष्मी मुछाल को 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता अपने स्वेच्छानुदान दे चुके हैं।

meena

This news is Content Writer meena