परिवार से तंग आकर कर ली आत्महत्या, सुसाइड नोट में पत्नि-बेटी को ठहराया जिम्मेदार

1/28/2019 4:48:47 PM

इंदौर: जिले में एक आत्महत्या का मामला सामने आया है। धर्मेंद्र नाम के एक शख्स ने यहां परिवार से तंग आकर आत्महत्या कर ली है। इस पुष्टि मौके पर मिले सुसाइड नोट से हुई। व्यवसायी ने अपनी मौत के लिए शैलेंद्र नाम के शख्स को जिम्मेदार ठहराया है।  
 




धर्मेंद्र ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि, 'मैं धर्मेंद्र सिंह राठौर खुद को गोली मार रहा हूं, जिसका एक ही कारण है, शैलेंद्र परिहार। शैलेंद्र की मां, उसके पापा, मेरी पत्नी बबीता, बड़ी बेटी अंकिता, छोटी बेटी विनिता ही मेरी मौत के जिम्मेदार हैं। मुझे शैलेंद्र बिल्कुल पसंद नहीं है। उसके बावजूद पत्नी बबीता और बेटी अंकिता ने जिद करके उससे शादी कर ली। जबकि उसका चरित्र ठीक नहीं था। उस पर पहले से ही परदेशीपुरा थाने में एक लड़की ने एफआईआर कराई थी। लेकिन मैं पत्नी, बेटी अंकिता और शैलेंद्र के परिवार की जिद और परिवार की इज्जत के खातिर हार गया और बड़ी धूमधाम से बेटी अंकिता की सगाई 16 अक्टूबर को की।' धर्मेंद्र ने आगे लिखा है कि 'शादी भी फरवरी में तय की गई। लेकिन आर्थिक हालात ठीक नहीं होने की वजह से मैंने पत्नी, बेटियों के अलावा शैलेंद्र के परिवार को शादी आगे बढ़ाने का कहा, पर मेरी बात किसी ने नहीं सुनी और कहा कि, चाहो तो मर जाओ, लेकिन शादी तो अभी ही होगी। कल शाम को मैं एक पार्टी में जा रहा था, तभी शैलेंद्र का फोन आया और उसने कहा कि शादी अभी ही होगी। इस पर मेरी उससे बहस हो गई। इसके बाद उसने मेरी पत्नी और बेटियों को कहा कि, तुम वो घर छोड़ दो, मैं सब देख लूंगा। इसके बाद से ही मेरी पत्नी और दोनों बेटियां घर से चली गईं हैं। मेरी इज्जत को इन लोगों ने तार-तार कर दिया। इससे जुड़ा एक ऑडियो भी मैं आपको भेज रहा हूं।'
 


क्या कहा है ऑडियो में ?

'सर मैंने शादी के लिए सयाजी में साढ़े 12 लाख रुपए भर दिए थे और बेटी अंकिता के लिए फोर्ड एंडेवर कार खरीदकर शोरूम पर भी रख दी थी। मैंने समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन मुझे इन लोगों ने तिल-तिल मरने पर मजबूर कर दिया। मैंने अपने परिवार को बहुत खुशियों से पाला था। दुनिया की हर चीज उन्हें दी थी, लेकिन जब से शैलेंद्र के परिवार की एंट्री हुई, सब बिखर गया। मैं अपनी दोनों बेटियों को आईपीएस बनाना चाहता था। छोटी बेटी को तो दिल्ली में तो बड़ी को इंदौर में कोचिंग भी कराई। इन सबको धूप, पानी और सर्दी न लगे, इसलिए गाड़ी भी दिलाई। लेकिन शैलेंद्र और उसके परिवार ने मुझे अपने परिवार से दूर कराकर मरने के लिए मजबूर कर दिया। सर आपसे निवेदन है कि मेरी मौत की सजा शैलेंद्र, उसके परिवार, पत्नी और मेरी बेटियों को जरूर मिले। 
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar