खराब सड़क की वजह से समय पर नहीं पहुंची एंबुलेंस, रास्ते में ही मासूम को जन्म देने के बाद मां की मौत

9/20/2021 6:27:48 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर में एक प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा एक नवजात बच्ची को भुगतना पड़ा जहां कीचड़ और दलदल नुमा रास्ता होने की वजह से समय पर एंबुलेंस के न पहुंच पाने के कारण नवजात को जन्म देने के उपरांत प्रसूता की मौत हो गई। मामला छतरपुर जिले के लवकुश नगर के वार्ड क्रमांक 8 के राजापुरवा का है। जहां 38 वर्षीय महिला गोमती राय को प्रसव पीड़ा होने पर उसके परिजनों द्वारा एंबुलेंस को फोन किया गया लेकिन एंबुलेंस रास्ता खराब होने की वजह से नहीं पहुंच सकी।

PunjabKesari

वहीं परिजनों ने ट्रैक्टर की सहायता से उसको अस्पताल ले जाने का प्रयास किया लेकिन प्रसव पीड़ा अधिक होने से उसने रास्ते में एक बच्चे को जन्म दिया और उसके बाद उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजनों का बुरा हाल है तो वहीं मां की मौत के बाद नवजात मासूम का पालन पोषण कैसे हो सकेगा यह भी एक बड़ा सवाल है।

PunjabKesari

कहने को तो राजा पुरवा लवकुशनगर नगरीय क्षेत्र में आता है लेकिन सड़क जैसी मूलभूत सुविधा गांव के कुछ हिस्से में ना होने के कारण सरकारी दावों की कलई खुलती नजर आती है। वही राजा पुरवा गांव की कीचड़ व दलदल नुमा सड़क की तस्वीरें सरकारी सिस्टम और दावों को खोखला साबित करती नजर आती है। इस बड़ी समस्या से परेशान ग्रामीणों ने कई बार खराब सड़क के निर्माण के मांग रखी लेकिन नगरीय प्रशासन के कानों पर जूं नहीं रेंगी, और इसी बड़ी समस्या ने एक प्रसूता महिला की जान ले ली।

PunjabKesari

स्थानीय बताते हैं कि वार्ड के इस हिस्से में बरसात के सीजन में चारपहिया और दुपहिया वाहन का निकलना मुश्किल ही हो जाता है वही इस रास्ते से लोग पैदल भी जूते-चप्पल हाथ में लेकर कीचड़ से सनते निकल पाते हैं। बहरहाल इस बड़ी घटना के बाद यहां के हालात सुधरते हैं या ये सिलसिला यूँ ही चलता रहेगा ये तो आने वाला समय ही तय कर सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News