खराब सड़क की वजह से समय पर नहीं पहुंची एंबुलेंस, रास्ते में ही मासूम को जन्म देने के बाद मां की मौत

9/20/2021 6:27:48 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर में एक प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा एक नवजात बच्ची को भुगतना पड़ा जहां कीचड़ और दलदल नुमा रास्ता होने की वजह से समय पर एंबुलेंस के न पहुंच पाने के कारण नवजात को जन्म देने के उपरांत प्रसूता की मौत हो गई। मामला छतरपुर जिले के लवकुश नगर के वार्ड क्रमांक 8 के राजापुरवा का है। जहां 38 वर्षीय महिला गोमती राय को प्रसव पीड़ा होने पर उसके परिजनों द्वारा एंबुलेंस को फोन किया गया लेकिन एंबुलेंस रास्ता खराब होने की वजह से नहीं पहुंच सकी।



वहीं परिजनों ने ट्रैक्टर की सहायता से उसको अस्पताल ले जाने का प्रयास किया लेकिन प्रसव पीड़ा अधिक होने से उसने रास्ते में एक बच्चे को जन्म दिया और उसके बाद उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजनों का बुरा हाल है तो वहीं मां की मौत के बाद नवजात मासूम का पालन पोषण कैसे हो सकेगा यह भी एक बड़ा सवाल है।

कहने को तो राजा पुरवा लवकुशनगर नगरीय क्षेत्र में आता है लेकिन सड़क जैसी मूलभूत सुविधा गांव के कुछ हिस्से में ना होने के कारण सरकारी दावों की कलई खुलती नजर आती है। वही राजा पुरवा गांव की कीचड़ व दलदल नुमा सड़क की तस्वीरें सरकारी सिस्टम और दावों को खोखला साबित करती नजर आती है। इस बड़ी समस्या से परेशान ग्रामीणों ने कई बार खराब सड़क के निर्माण के मांग रखी लेकिन नगरीय प्रशासन के कानों पर जूं नहीं रेंगी, और इसी बड़ी समस्या ने एक प्रसूता महिला की जान ले ली।



स्थानीय बताते हैं कि वार्ड के इस हिस्से में बरसात के सीजन में चारपहिया और दुपहिया वाहन का निकलना मुश्किल ही हो जाता है वही इस रास्ते से लोग पैदल भी जूते-चप्पल हाथ में लेकर कीचड़ से सनते निकल पाते हैं। बहरहाल इस बड़ी घटना के बाद यहां के हालात सुधरते हैं या ये सिलसिला यूँ ही चलता रहेगा ये तो आने वाला समय ही तय कर सकेगा।

meena

This news is Content Writer meena