MP की इन सात सीटों पर थमा प्रचार का शोर, सोमवार को जाएं और वोट डालकर आएं

5/5/2019 10:59:31 AM

भोपाल: बस चंद घंटे और, और फिर जनता मध्य प्रदेश की सात सीटों पर प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेगी। देश के पांचवें और मध्य प्रदेश के दूसरे चरण के लिए सोमवार यानि 6 मई को वोटिंग होगी। शनिवार शाम को टीकमगढ़, बैतूल, सतना, होशंगाबाद, खजुराहो, रीवा और दमोह में प्रचार का शोरगुल थम गया। लेकिन इससे पहले दिग्गज नेताओं और प्रत्याशियों ने चुनावी जंग के मैदान में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी ने मोर्चा संभाला।चुनावी शोर थमने के बाद अब प्रत्याशी डोर-टू-डोर कैम्पेन करेंगे। इस दौरान रणनीति बनाने से लेकर वोटरों को रिझाने के लिए उन मुद्दों को हवा दी गई जो वोटर्स को लुभा सकें।

इन सीटों पर है मतदान और ये प्रत्याशी

लोकसभा सीट- टीकमगढ़

‘किरण अहिरवार बनाम वीरेंद्र खटीक’

भाजपा ने तीसरी बार डॉ. वीरेंद्र खटीक पर विश्वास जताते हुए प्रत्याशी घोषित कर दिया। वहीं कांग्रेस ने इस बार महिला पर भरोसा जताकर किरण अहिरवार को प्रत्याशी घोषित कर दिया। अब दोनों के बीच सीधी टक्कर होगी।



लोकसभा सीट- बैतूल

‘दुर्गादास बनाम रामू टेकाम’

बैतूल सीट पर मुकाबला कमलनाथ के करीबी पेशे से वकील रामू टेकाम और टीचर रह चुके बीजेपी प्रत्याशी दुर्गादास के बीच हैं। बैतूल सीट जीतने के लिए कमलनाथ यहां छह से ज्यादा चुनावी सभाओं को संबोधित कर चुके हैं। बीजेपी के कब्ज़े वाली सीट छीनने के लिए कांग्रेस यहां पूरा जोर लगा रही है।


लोकसभा सीट- सतना

‘गणेश सिंह बनाम राजाराम त्रिपाठी’

सतना सीट पर बीजेपी के मौजूदा सांसद गणेश सिंह और कांग्रेस नेता राजाराम त्रिपाठी के बीच मुकाबला दिलचस्प है। यहां बीजेपी के पक्ष में सुषमा स्वराज और शिवराज प्रचार कर चुके हैं। कांग्रेस की तरफ से सीएम कमलनाथ और अजय सिंह ने चुनाव प्रचार संभाला है।


लोकसभा सीट- होशंगाबाद

‘उदय प्रताप सिंह बनाम शैलेंद्र दीवान’

होशंगाबाद सीट पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी की आम सभा के बाद चर्चा में है। यहां पर बीजेपी के मौजूदा सांसद उदय प्रताप सिंह का कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले शैलेंद्र दीवान से मुकाबला है।


लोकसभा सीट- खजुराहो

‘कविता सिंह बनाम वी.डी.शर्मा’

लोकसभा सीट खजुराहों सबसे ज्यादा चर्चा में है। यहां बीजेपी ने पार्टी के महामंत्री वीडी शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है। अमित शाह, उमा भारती, शिवराज इनके पक्ष में चुनावी सभा कर चुके हैं। तो वहीं राजघराने से जुड़ी और मौजूदा कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह नातीराजा की पत्नि कविता सिंह के पक्ष में राहुल गांधी 30 अप्रैल को पन्ना में सभा ले चुके हैं।

 

लोकसभा सीट- रीवा

‘जनार्दन मिश्रा बनाम सिद्धार्थ तिवारी’

लोकसभा सीट रीवा पर दूसरी बार के बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा का मुकाबला पहली बार चुनाव लड़ रहे सिद्धार्थ तिवारी से है। यहां आज राहुल गांधी चुनावी सभा कर माहौल बना चुके हैं। इस इलाके में बसपा का असर है इसलिए बसपा प्रमुख मायावती भी यहां पार्टी प्रत्याशी विकास पटेल के लिए वोट मांग चुकी है।

लोकसभा सीट- दमोह

‘प्रहलाद पटेल बनाम प्रताप लोधी’

लोकसभा सीट दमोह में बीजेपी के धुरंधर नेता प्रहलाद सिंह पटेल का मुकाबला जबेरा से पूर्व विधायक रह चुके प्रताप लोधी से है। यहां भी राहुल गांधी चुनावी सभा को संबोधित कर पार्टी के लिए वोट मांग चुके हैं। बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में केंद्रीय मंत्री राजनाथ, अध्यक्ष अमित शाह यहां सभा कर चुके हैं.शिवराज यहां चुनाव प्रचार में डटे हैं।

suman

This news is suman