महज दो हजार रु में बिक गया पंचायत सचिव, रिश्वत लेते लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

2/28/2023 6:28:39 PM

डिंडोरी(योगेंद्र भदौरिया) : डिंडौरी में एंडोरी पंचायत में पदस्थ पंचायत सचिव को लोकायुक्त की 9 सदस्यीय टीम ने 2000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। पंचायत सचिव ने यह रिश्वत शौचालय निर्माण की राशि का भुगतान करने के एवज में ली थी। सचिव के खिलाफ गोहद थाने में मामला दर्ज किया गया है। मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।

लोकायुक्त के डीएसपी प्रद्युम्न पराशर ने बताया कि एंडोरी पंचायत के आलोरी का पुरा निवासी वीर सिंह ने 10 फरवरी को शिकायत की थी कि उसके भाई जितेंद्र कुमार के नाम से एक शौचालय स्वीकृत हुआ है जिसे ऑनलाइन किश्त खाते में डालने के एवज में सचिव रसाल सिंह तोमर 2000 रुपये की मांग कर रहे हैं जिस पर पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त ने 9 सदस्यीय टीम का गठन किया और पंचायत सचिव को रंगे हाथ पकड़ने की जिम्मेदारी दी। इसी क्रम में फरियादी को केमिकल लगे 2 हजार रुपये देकर सचिव के पास भेजा।



पंचायत सचिव ने पीड़ित से जैसे ही रिश्वत के पैसे लेकर जेब में रखे तभी लोकायुक्त की टीम ने उसको पकड़ लिया और गोहद थाने में ले जाकर पूरी कार्यवाही की। इस कार्रवाई में डीएसपी प्रद्युम्न पाराशर, डीएसपी विनोद कुशवाह, सब इंस्पेक्टर अनुराधा चौहान, सहित अन्य लोग मुख्य भूमिका में रहे। आपको बता दें इससे पूर्व भी गोहद जनपद में लोकायुक्त की कार्यवाही में कनीपुरा पंचायत के सचिव को रिश्वत लेते हुए पकड़ा था।

meena

This news is Content Writer meena