विधायक-नेता को जेल भिजवाने वाले ने लगाई फांसी, मचा हड़कंप

2/7/2023 3:00:12 PM

रतलाम/आलोट (समीर खान) : कांग्रेसी विधायक और नेता को खाद लूट कांड में फरियादी बन रिपोर्ट लिखवाने वाले सरकारी गोदाम के कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना इलाके में आग की तरह फैल गई और हड़कंप मच गया। सुबह जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया पर आई हर कोई यह जानने को उत्सुक रहा कि आखिर उक्त फरियादी ने फांसी क्यों लगाई।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि आलोट के शासकीय वेयर हाउस के मैनेजर भगतराम यदु ने वेयर हाउस में ही फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल पहुंचाया। इसके साथ ही मौके से जरुरी सबूत जुटाए। इधर जैसे ही यह सूचना बाहर आई आलोट सहित पूरे जिले में हडक़ंप मच गया। हर कोई यह जानने को उत्सुक रहा कि आखिर यदु ने फांसी क्यों लगाई। इस व्यक्ति की फांसी की घटना पर सनसनी इसलिए फैली क्योंकि इसकी रिपोर्ट पर ही पुलिस ने आलोट विधायक मनोज चावला, कांग्रेस नेता योगेंद्र सिंह जादोन सहित करीब चार दर्जन लोगों के खिलाफ खाद लूट का प्रकरण दर्ज किया था।

गौरतलब है कि 10 नवंबर 2022 को आलोट में खाद की किल्लत को लेकर किसान हंगामा कर रहे थे। इसी बीच आलोट विधायक मनोज चावला, कांग्रेस नेता योगेंद्र सिंह जादोन व अन्य यहां पहुंचे और इन्होंने सरकारी गोदाम का शटर उंचा करवा दिया। ऐसे में मौजूद किसान और हंगामा करने वाले लोग यहां से कई बोरी खाद निकाल गए। इस घटनाक्रम के बाद गोदाम संचालक भरतराम यदु ने थाने में फरियादी बन रिपोर्ट दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस ने लूट और शासकीय कार्य में बाधा डालने जैसी धाराओं में प्रकरण दर्ज किया तथा आरोपियों की गिरफ्तारी शुरु की।


मामले में कांग्रेस नेता जादोन तो तुरंत गिरफ्तार हो गए, लेकिन आलोट विधायक की गिरफ्तारी कई दिनों बाद हो सकी। ऐसे में पुलिस ने इन आरोपियों को जब कोर्ट में पेश किया तो कोर्ट ने इन्हें जेल भेज दिया। विधायक और कांग्रेस नेता अभी जेल में ही है। आज जब गोदाम मैनेजर ने फांसी लगा ली तो यह सवाल उठ खड़ा हुआ कि कहीं इस मामले में फरियादी बनकर गोदाम मैनेजर भरतराम यदु ज्यादा तनाव में तो नहीं था। फिलहाल पुलिस मामले की सभी पहलुओं से जांच कर रही है।

meena

This news is Content Writer meena