देखिए सड़कों की बदहाली की तस्वीर! महिला की मदद करने गई Dial 100 को पड़ी खुद मदद की जरुरत

9/6/2021 5:23:14 PM

रायसेन(नसीम अली): जहां हमारे देश में आज बुलेट ट्रेन के लिए सपना देखा जा रहा है। वही हमारे ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह है ऐसी भी हैं जहां  एंबुलेंस भी नहीं पहुंच पाती है इलाज के अभाव में ग्रामीण अपनी जान गवा देते हैं एक ऐसा ही मामला है ग्राम बनखेड़ी का जहां घायल महिला की मदद करने पहुंची पुलिस की हंड्रेड डायल को खुद मदद की जरूरत पड़ गई। कीचड़ भरे रास्ते में हंड्रेड डायल फंस गई जिसे ग्रामीण और पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से धक्का लगा कर निकाला।

PunjabKesari

दीवानगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के  सेमरा पंचायत के बनखेड़ी ग्राम में डायल हंड्रेड को सूचना मिली थी कि एक महिला के साथ एक व्यक्ति ने मारपीट की है पुलिस की डायल 100 एवं दिवनगंज पुलिस चौकी प्रभारी सलामतपुर थाना प्रभारी घायल महिला को लाने जैसे ही ग्राम बनखेड़ी के लिए  रवाना हुई पुलिस को कीचड़ देखकर पुलिस के पसीने छूट गए डायल कीचड़ में फंस गई। पुलिस जवान और ग्रामीणों की मदद से जैसे तैसे धक्के लगा कर  निकाला गया जैसे ही आगे  बढ़े तो नदी नाले उफान पर  थे फिर किसी तरह से ग्रामीणों की मदद से एवं पुलिस जवानों ने जान जोखिम में डालकर महिला को कंधे पर उठाकर नदी पार की  हंड्रेड डायल में लाकर बिठाया तब जाकर पुलिस को राहत मिली।

PunjabKesari

बता दें कि विदिशा-भोपाल हाईवे से सेमरा होते हुए ग्राम वनखेड़ी का मार्ग लगभग 5 किलोमीटर का है जिसमें कीचड़ और दलदल में रास्ता तब्दील हो रहा है। ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की इसके बावजूद भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। जब बारिश में गांव तक ना तो कोई वाहन पहुंच पाता है ना हीं एंबुलेंस पहुंच पाती है। यही कारण है कि लोगों को गर्भवती महिला एवं बीमारों को पलंग पर रखकर उठाकर लाना पड़ता है।

PunjabKesari

ये है पूरा मामला
ग्राम बनखेड़ी में महिला सब्बो बाई सपेरा को आरोपी सोनू सपेरा द्वारा मोबाइल के झगड़े को लेकर मारपीट कर दी गई जिसमें महिला के हाथ पैरों में गंभीर चोटें आ गई। हंड्रेड डायल को सूचना मिली तो पुलिस घायल महिला को लेने के लिए बनखेड़ी के लिए निकली तो पुलिस को 5 किलोमीटर कीचड़ और नदी नाले  वाले रास्ते पर से गुजर कर महिला को उपचार के लिए अस्पताल लाने में पुलिस के पसीने छूट गए। घायल महिला को जल्द से जल्द उपचार मिले पुलिस ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी मौके पर थाना प्रभारी सलामतपुर देवेंद्र पाल सिंह चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे एवं हंड्रेड डायल कीचड़ वाले रास्ते से जैसे तैसे गांव तक पहुंची।

PunjabKesari

मगर गांव से पहले नाला उफान पर था इसमें कमर तक पानी था ग्रामीण और पुलिसकर्मियों ने घायल महिला को अपने कंधों पर उठाकर नाले के पास लाकर हंड्रेड डायल तक अपनी जान जोखिम में डालकर लेकर आए और महिला को उपचार के लिए सांची सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया हंड्रेड डायल ड्राइवर कपिल ने बताया कि  बड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी गांव तक ले जा पाए। इसमें गाड़ी में भी कई जगह टूट फूट हो गई।  वहीं इसी मामले में चौकी प्रभारी सत्येंद्र  दुबे  ने बताया कि महिला की शिकायत पर आरोपी सोनू सपेरे के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News