देखिए सड़कों की बदहाली की तस्वीर! महिला की मदद करने गई Dial 100 को पड़ी खुद मदद की जरुरत

9/6/2021 5:23:14 PM

रायसेन(नसीम अली): जहां हमारे देश में आज बुलेट ट्रेन के लिए सपना देखा जा रहा है। वही हमारे ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह है ऐसी भी हैं जहां  एंबुलेंस भी नहीं पहुंच पाती है इलाज के अभाव में ग्रामीण अपनी जान गवा देते हैं एक ऐसा ही मामला है ग्राम बनखेड़ी का जहां घायल महिला की मदद करने पहुंची पुलिस की हंड्रेड डायल को खुद मदद की जरूरत पड़ गई। कीचड़ भरे रास्ते में हंड्रेड डायल फंस गई जिसे ग्रामीण और पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से धक्का लगा कर निकाला।



दीवानगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के  सेमरा पंचायत के बनखेड़ी ग्राम में डायल हंड्रेड को सूचना मिली थी कि एक महिला के साथ एक व्यक्ति ने मारपीट की है पुलिस की डायल 100 एवं दिवनगंज पुलिस चौकी प्रभारी सलामतपुर थाना प्रभारी घायल महिला को लाने जैसे ही ग्राम बनखेड़ी के लिए  रवाना हुई पुलिस को कीचड़ देखकर पुलिस के पसीने छूट गए डायल कीचड़ में फंस गई। पुलिस जवान और ग्रामीणों की मदद से जैसे तैसे धक्के लगा कर  निकाला गया जैसे ही आगे  बढ़े तो नदी नाले उफान पर  थे फिर किसी तरह से ग्रामीणों की मदद से एवं पुलिस जवानों ने जान जोखिम में डालकर महिला को कंधे पर उठाकर नदी पार की  हंड्रेड डायल में लाकर बिठाया तब जाकर पुलिस को राहत मिली।

बता दें कि विदिशा-भोपाल हाईवे से सेमरा होते हुए ग्राम वनखेड़ी का मार्ग लगभग 5 किलोमीटर का है जिसमें कीचड़ और दलदल में रास्ता तब्दील हो रहा है। ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की इसके बावजूद भी जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है। जब बारिश में गांव तक ना तो कोई वाहन पहुंच पाता है ना हीं एंबुलेंस पहुंच पाती है। यही कारण है कि लोगों को गर्भवती महिला एवं बीमारों को पलंग पर रखकर उठाकर लाना पड़ता है।



ये है पूरा मामला
ग्राम बनखेड़ी में महिला सब्बो बाई सपेरा को आरोपी सोनू सपेरा द्वारा मोबाइल के झगड़े को लेकर मारपीट कर दी गई जिसमें महिला के हाथ पैरों में गंभीर चोटें आ गई। हंड्रेड डायल को सूचना मिली तो पुलिस घायल महिला को लेने के लिए बनखेड़ी के लिए निकली तो पुलिस को 5 किलोमीटर कीचड़ और नदी नाले  वाले रास्ते पर से गुजर कर महिला को उपचार के लिए अस्पताल लाने में पुलिस के पसीने छूट गए। घायल महिला को जल्द से जल्द उपचार मिले पुलिस ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी मौके पर थाना प्रभारी सलामतपुर देवेंद्र पाल सिंह चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे एवं हंड्रेड डायल कीचड़ वाले रास्ते से जैसे तैसे गांव तक पहुंची।



मगर गांव से पहले नाला उफान पर था इसमें कमर तक पानी था ग्रामीण और पुलिसकर्मियों ने घायल महिला को अपने कंधों पर उठाकर नाले के पास लाकर हंड्रेड डायल तक अपनी जान जोखिम में डालकर लेकर आए और महिला को उपचार के लिए सांची सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया हंड्रेड डायल ड्राइवर कपिल ने बताया कि  बड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी गांव तक ले जा पाए। इसमें गाड़ी में भी कई जगह टूट फूट हो गई।  वहीं इसी मामले में चौकी प्रभारी सत्येंद्र  दुबे  ने बताया कि महिला की शिकायत पर आरोपी सोनू सपेरे के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। 

meena

This news is Content Writer meena