पुलिस वालों ने रोशन कर दिए गरीबों के घर! अपने वेतन से बांटा दीपावली का सामान

11/3/2021 11:47:04 AM

रायसेन(नसीम अली): आम लोगों के जेहन में पुलिस की छवि भले ही जो हो, दिवानगंज पुलिस चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे का दिल सेवा के लिए हमेशा धड़कता है। देशभक्ति जनसेवा के साथ समय-समय पर समाज सेवा के लिए कार्य करते रहते हैं। इसका जीता जागता उदाहरण है। गरीबों की दीपावली रोशन हो इसलिए उन्होंने अपने वेतन से सामान खरीद कर गरीबों में बांटा अपने वेतन में से गरीबों की दीवाली रोशन करने के लिए आटा रसोई तेल फुलझड़ी प्रसाद मिठाई का डब्बा दीप लक्ष्मी जी की प्रतिमा किट बनाकर गरीबों में बांट दिए तो हर वर्दीधारी गौरवान्वित महसूस करने लगा। पुलिस बिरादरी का मान बढ़ाने वाले उनके काम की हर तरफ सरहाना हो रही है।

दिवाली पर दीवानगंज पुलिस के जवान हर उस दरवाजे पर सामग्री की किट के साथ दस्तक दे रहे हैं, जहां दिवाली की खुशियां मनाने वाला कोई नहीं और गरीबी के कारण वह त्यौहार से महरूम रह गए। पुलिस का इस दिवाली मानवीय चेहरा देख उन लोगों के चेहरे खुशी से खील उठे, जो दिवाली जैसा त्यौहार मना पाने में अक्षम थे।



ऐसा नहीं है कि, दीवानगंज चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे के नेतृत्व में पुलिस यह नेक कार्य पहली बार कर रही है, इससे पूर्व भी कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के समय भी पुलिस कर्मियों ने बेसहारों गरीबों को राशन बांटा था। चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे समय-समय पर अपनी ड्यूटी के साथ साथ समाज सेवा का कार्य करते रहते हैं और अपने साथी पुलिसकर्मियों को भी इस नेक कार्य के लिए प्रेरित करते हैं।



इस मौके पर अजय हेड कॉन्स्टेबल अजय सिंह ठाकुर प्रधान आरक्षक दिलीप यादव आरक्षक आशीष शर्मा आरक्षक सूरज वर्मा आरक्षक राजू चौहान आरक्षक सुनील लोधी ग्राम रक्षा समिति के सदस्य राहुल मूरत सिंह यादव मौजूद रहे।

meena

This news is Content Writer meena