Lockdown: देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे मजदूरों और छात्रों को लाने की प्रक्रिया शुरू

5/1/2020 1:32:01 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): लॉक डाउन के दौरान पिछले 37 दिनों से देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे मजदूरों, छात्रों व अन्य लोगों की वापसी के लिए राज्यों ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश सरकार ने भी यूपी के विभिन्न जिलों के श्रमिकों मजदूरों और छात्रों को उत्तर प्रदेश भेजना शुरू कर दिया है। आज भोपाल के ऐशबाग इलाके से दो बसों के जरिए उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, लखनऊ, आगरा समेत तमाम इलाकों के लिए बसों को रवाना किया गया। इस दौरान इन सभी की स्क्रीनिंग की गई।



मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश भेजे जाने वाले इन सभी श्रमिकों छात्रों को झांसी तक छोड़ा जाएगा जिसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार उन्हें उनके गृह जिले भेजेगी। बस में बिठाए जाने के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया 1 सीट छोड़ एक पर 16 लोगों को बिठाया गया। इससे पहले मध्य प्रदेश सरकार तकरीबन देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे 35 हजार से ज्यादा श्रमिकों को मध्य प्रदेश बुला चुकी है। जिसमें गुजरात से 11 हजार राजस्थान से 25000 हरियाणा से 1400 से ज्यादा श्रमिकों छात्रों को प्रदेश में बुला चुकी है और उन्हें उनके गृह जिले भेज दिया गया है।



इसके अलावा दोपहर 1 बजे सागर पब्लिक स्कूल एयरपोर्ट रोड पर मप्र के श्रमिक राजस्थान के जैसलमेर से आएंगे ,जहाँ पर इनकी स्क्रीनिग की जाएगी। ISBT बस स्टैंड हबीबगंज से मंडला और दूसरी जगह के लिए श्रमिको को उनके घरो के लिए रवाना किया जाएगा।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar