ताजिए के जुलूस की अफवाह से मचा हड़कंप, सड़क पर उतरा पुलिस-प्रशासन, वाहन चालकों की गाड़ी की हवा निकाली

8/30/2020 6:14:19 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): रविवार का लॉक डाउन जिला प्रशासन द्वारा पहले से ही घोषित किया जा चुका है बावजूद उसके शहर इंदौर में प्रमुख चौराहों पर लोगों की आवाजाही देखी जा सकती ऐसी कुछ तस्वीरें इंदौर के राजबाड़ा ओर  ऐसे ही कई इलाकों  की है जहां पुलिस ने शहर ने बेरीकेट लगाकर शहर वासियों को लॉक डाउन का पालन करने की हिदायत दी, एसपी पश्चिम महेश चंद्र जैन भी मय बल के सड़कों पर दिखे ओर आमजन  समझाइश देते रहे।

दरअसल रविवार और मोहर्रम की 10 तारीख की रोज उस वक्त इंदौर के प्रशासनिक अमले में हड़कंप की स्थिति बन गई, जब लोग अचानक सड़क पर निकलने लगे। कहीं से यह अफवाह भी उड़ी, कि मुस्लिम समाज इस दौरान ताजिए का जुलूस निकालने की तैयारी में है। इसके बाद पुलिस प्रशासन एक दम सतर्क हुआ और शहर के सभी चौराहों और कर्बला जाने वाले हर रास्ते पर चौकसी बैठा दी। इतना ही नहीं पश्चिम एसपी महेश चंद्र जैन भी दल बल के साथ सड़कों पर दिखाई दिए और खुद हालातों को काबू करते नजर आए। इस दौरान पुलिस लोगों को प्यार से समझाने के साथ सख्ती भी बरतती नजर आई, और सड़क पर निकले लोगों की गाड़ियों की हवा तक निकाल दी। पुलिस की इस सख्ती के बाद कुछ ही देर में शहर की सड़कें खाली हो गई। 

एसपी बोले- दुगने उत्साह से मनाएंगे त्योहार 
मीडिया से बात करते हुए एसपी महेशचंद्र जैन ने कहा, कि जो त्योहार हम महामारी के चलते नहीं बना पाए है आगे स्थिति सामान्य होने पर दुगने जोश के साथ हम मनाएंगे। इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन के नियमों का पालन करने को लेकर इंदौर के लोगों की सराहना भी की और कहा, कि कोरोना से लड़ने में उन्हें शहर की जनता का पूरा सहयोग मिल रहा है। 
 

Yaspal

This news is Yaspal