दुर्गानवमी पर प्रदेश को मिली नई उड़ानें, शिवराज बोले- चारों दिशाओं में MP कर रहा तीव्र गति से विकास

10/4/2022 7:34:47 PM

भोपाल(विवान तिवारी): नवरात्रि के नौवे दिन यानी दुर्गानवमीं को मध्यप्रदेश में जबलपुर, इंदौर और ग्वालियर के लिए मंगलवार से हवाई यात्रा के लिए नई उड़ान शुरू हो गई है। सीएम शिवराज और नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से नई उड़ानों को हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही मध्यप्रदेश को दुर्गानवमी के दिन मिली सौगात को लेकर मुख्यमंत्री चौहान ने तीनों शहरों को बधाई दी है। वहीं रीवा और उज्जैन की हवाई पट्टी के विस्तार की भी बात कही है। यानी कि जल्द ही इन दोनों शहरों को भी सौगात मिलने वाली है। अब मध्यप्रदेश के तीन शहरों के लिए नई उड़ानें शुरू हो गई, अलायंस एयर की ये उड़ान जबलपुर-इंदौर-जबलपुर और इंदौर-ग्वालियर-इंदौर को जोड़ेगी। इस कार्यक्रम का उद्घाटन दिल्ली से केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया। वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। इसके साथ ही जबलपुर के भाजपा सांसद ने भी नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्यमंत्री वीके सिंह का धन्यवाद भी दिया है।

PunjabKesari

• रीवा और उज्जैन में होगा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट: सीएम

मुख्यमंत्री चौहान ने इस कार्यक्रम के दौरान कहा कि एक ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के निर्माण की हमने योजना बनाई है, जिस पर जल्दी निर्णय होगा। रीवा और उज्जैन की हवाई पट्टी के विस्तार की भी योजना राज्य सरकार ने बनाई है। आज मैं तीनों शहरों की जनता को नवीन उड़ानों के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने अपने संबोधन में ये कहा कि जबलपुर के आसपास भी प्राकृतिक एवं पुरासंपदा बिखरी पड़ी है। ग्वालियर भी अपने आप में अद्भुत है, यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। इंदौर ने अभी अभी स्वच्छता में सिक्सर मारा है।

PunjabKesari

• चारों दिशाओं में मध्यप्रदेश लगातार तीव्र गति से विकास कर रहा है: शिवराज

सीएम शिवराज ने ये कहा कि हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री द्वारा दूसरे महाद्वीप से चीते कूनो में लाए गए। हमारा राज्य टाइगर स्टेट है, लेपर्ड स्टेट है, अब चीता स्टेट भी है। पर्यटन की असीम संभावनाएं मध्यप्रदेश में हैं। मध्यप्रदेश में चाहे पर्यटक स्थल हों, चाहे उद्योगों का विकास हो अब हम तेजी से बढ़ने का प्रयास कर रहे हैं। वही उन्होंने प्रदेश में विकास को लेकर ये कहा कि चारों दिशाओं में मध्य प्रदेश लगातार विकास और प्रगति कर रहा है। हमें इस विकास को और गति देनी है। चाहे वह औद्योगिक विकास हो, ट्यूरिज्म हो। चारो दिशाओं में मध्यप्रदेश तीव्र गति से विकास कर रहा है, लेकिन इस गति को हमें और बढ़ाना है। बात चाहे औद्योगिक विकास की बात हो या पयर्टन की। सभी क्षेत्रों में हम बढ़ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News