सफाई कर्मी ने ऑपरेशन थिएटर में लगाई फांसी, अस्पताल में मचा हड़कंप

8/29/2021 3:45:52 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर में जिला अस्पताल में स्वीपर (सफाई कर्मी) द्वारा फांसी लगाने का मामला सामने आया है जहां जिला अस्पताल की तीसरी मंजिल पर स्थित OT कक्ष में देर रायत तकरीबन 9 बजे  फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृत कर्मचारी के बड़े भाई रविकुमार ने बताया कि मृतक धर्मदास की पत्नी सहित दो बच्चे हैं। बेटी रागिनी 13 साल और बेटा शिवम 15 साल का है। भाई आर्थिक रूप से काफी परेशान था और बीमार भी रहता था।



बता दें कि मृतक 45 वर्षीय धर्मदास पिता काशीराम मेहरोलिया (बाल्मीकि) निवासी बेनीगंज मोहल्ला छतरपुर जिले अस्पताल में स्थाई कर्मचारी नहीं था पर अस्पताल जाकर सफाई करता था। शनिवार को भी उसने दोपहर से लेकर रात 8:30 तक काम किया। जहां ड्यूटी चेंज करते समय तीसरी मंजिल पर बने ऑपरेशन थियेटर के खाली कक्ष में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जब देर रात 9 बजे ड्यूटी पर पहुंचे रेडक्रॉस के सफाई कर्मचारी मनसुख ने कक्ष खोला तब उसे धर्मदास का शव फांसी के फंदे पर लटकता मिला।



स्टाफ नर्स आराधना चतुर्वेदी की मानें तो धर्मदास अस्पताल का स्थाई कर्मचारी नहीं था। वह ठेकेदार द्वारा अनुबंधित था अस्पताल में आकर मरीजों की साफ़-सफाई और मदद वग़ैरह भी करता रहता था, जिसके बदले में लोग उसे पैसे दे दिया करते थे।



वहीं मामले में पुलिस ने जांच की तो पाया कि उसके कपड़ों में कुछ दवाईयां मिलीं जहां पता चला कि वह अस्वस्थ रहता था इसलिये दवाई हमेशा साथ लिए रहता था। मामले में जांच की जा रही है बाकी PM रिपोर्ट और जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।



सूत्रों की मानें तो सूचना मिलते ही डीएसपी शशांक जैन, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद सिंह दांगी, एसआई मनोज गोयल मौके पर पहुंचे, मृतक की जेब में मिला सुसाइड नोट भी मिला है जिसे अब तक स्पष्ट नहीं किया गया है।

meena

This news is Content Writer meena