2 जनवरी से शुरू होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र, सरकार को घेरने की पूरी तैयारी में विपक्ष

12/29/2022 11:57:23 AM

रायपुर(सत्येंद्र शर्मा): छत्तीसगढ विधानसभा का विस्तारिक शीतकालीन सत्र 2 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। यह सत्र 5 दिन का होगा। इन पांचों दिन का यह सत्र का हर दिन हंगामेदार होने की संभावना है। विपक्ष अभी से इसकी तैयारी में जुट गया है। क्योंकि 2023 में विधानसभा चुनाव है और इसी को देखते हुए विपक्ष सरकार को कई मुद्दों में घेर सकती है। विपक्ष के पास कई मुद्दे हैं जो कि सरकार से पूछ सकते इसमें सबसे बड़ा मुद्दा पीएम आवास योजना और नियमितीकरण को लेकर हो सकता है और संभावना जताई जा रही है कि राजभवन में अटके आरक्षण संशोधन विधेयक पर भी जोरदार हंगामा हो सकता है।

आपको बता दें विधानसभा सचिवालय की तरफ से जानकारी मिली है कि 2 जनवरी से 6 जनवरी तक शीतक़ालीन सत्र बुलाया गया है। यह सत्र कुल 5 दिन का होग। 2 दिसंबर को हुए विधानसभा विशेष सत्र को स्थगित करने के बाद 2 जनवरी से शीतकालीन सत्र में जोड़ा गया है। इसलिए विधानसभा सचिवालय की तरफ से अलग से नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

1 जनवरी को भाजपा की विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंद्र ने चंदेल ने बताया कि कांग्रेस सरकार हर तरीके विफल है और हमारे पास कई मुद्दे हैं जिस पर विधानसभा में सरकार से जवाब मांगेगे। इन मुद्दों में जैसे राज्य में बिगड़ते लॉ एंड ऑर्डर, धान खरीदी में अव्यवस्था, पीएम आवास की योजना में गरीब को मकान ना मिलना और भी कई बड़े मुद्दे हैं जो विधानसभा में उठा जाएंगे।

चुनावी साल का पहला शीतक़ालीन सत्र 5  दिन का है और इस बार 94 %  सवाल ऑनलाइन होंगे विधायकों ने विधानसभा सत्र के लिए 715 सवाल लगाए हैं। विधानसभा सत्र के लिए विधायकों ने 671 सवाल ऑनलाइन लगाए है जबकि 44 सवाल ही ऑफलाइन लगाए हैं।

meena

This news is Content Writer meena