भारत की ऐसी कोई कंपनी नहीं जो घाटे में न हो- उर्जा मंत्री प्रियव्रत

11/30/2019 5:59:32 PM

जबलपुर: मध्य प्रदेश में बिजली वितरण कंपनियों की वर्तमान स्थिति पर प्रदेश के उर्जा मंत्री प्रियव्रत का अजीबोगरीब बयान सामने आया है। जबलपुर पहुंचे उर्जा मंत्री ने कहा कि, भारत में ऐसी कोई विद्युत वितरण कंपनी नहीं है जो घाटे में ना हो। नियामक आयोग में दायर याचिका पर सफाई पेश करते हुए उन्होंने कहा कि नियामक आयोग में याचिका दायर करना एक नियमित प्रक्रिया है।



ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में विद्युत वितरण कंपनियों की वर्तमान वित्तीय स्थिति के लिए पूर्व की भाजपा की सरकार ज़िम्मेदार हैं। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सभी वितरण कंपनियां 2004 में जीरो बैलेंस के साथ शुरू हुई थीं। भाजपा शासन में 2004 से लेकर 2018 तक करीब 27 प्रतिशत बिजली महंगी की गई। भले ही वितरण कंपनियों ने 4 वित्तीय वर्षो में घाटा दर्शाया हो लेकिन ज़रूरी नहीं कि ये घाटा पूरा करने के लिए बिजली महंगी की जाए।



बता दें कि प्रदेश की विद्युत वितरण कंपनियों ने भारी घाटे को लेकर विद्युत नियामक आयोग के पास 4 याचिकाएं लगाईं है। इनमें करोड़ों का घाटा बताया है जो लगातार पिछले 4 साल का है। सारी याचिकाएं पिछले एक साल में अलग-अलग साल दायर की गई हैं।
 

meena

This news is Edited By meena