राजनीति में मकसद होता है, लेकिन मैं राजनीति में नहीं जनसेवा में हूं: ज्योतिरादित्य सिंधिया

1/17/2020 1:01:23 PM

भोपाल: वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में प्रबल दावेदार माने जा रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अचानक अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। गुरूवार रात को मंत्री गोविंद सिंह के बंगले पर डिनर मीटिंग के बाद शुक्रवार को सिंधिया पीचई मंत्री सुखदेव पांसे के निवास पर पहुंचे। कमलनाथ समर्थक मंत्री के घर जाकर मुलाकात करने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। सिंधिया ने संदेश देने की कोशिश की है कि सब साथ हैं। इस दौरान सिंधिया ने मीडिया से चर्चा में इस मुलाकात को लेकर कहा कि उनके मंत्री पांसे से पुराने संबंध हैं। राजनीति में मकसद होता है, लेकिन मैं राजनीति में नहीं जनसेवा में हूं।

शुक्रवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया सात महीने बाद पीसीसी पहुंचेंगे जहां वे कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे। लम्बे समय बाद सिंधिया प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचेंगे ऐसे में उनसे मिलने प्रदेश भर के कार्यकर्ता भोपाल पहुंचे हैं। इससे पहले सुबह सिंधिया कमलनाथ खेमे के माने जाने वाले मंत्री सुखदेव पांसे के निवास पर पहुंचे। मीडिया के सवालों पर सिंधिया ने कहा सुखदेव के साथ आज मुलाकात हुई है, उनसे मेरा आज से नहीं 18 साल पुराण संबंध है, ख़ुशी है कि वो आज मंत्री हैं।

इस दौरान सिंधिया ने कहा मैं जब भी आता हुं सभी से मुलाकात करता हूं, आजकल के जमाने में राजनीति में मकसद होता है, लेकिन मैं राजनीति में नहीं जनसेवा में हूं। वहीं पीसीसी चीफ बनाए जाने की उठ रही मांगों को लेकर सिंधिया ने कहा मैंने स्वतः के लिए कभी कोई मांग नहीं रखी, जनता की मांग उठाई है। मेरा दायित्व है कि मध्य प्रदेश का विकास हो, जिन मुद्दों को लेकर हम सरकार में आए हैं उन पर हम खरा उतरे। सोनिया गांधी की मुलाक़ात को लेकर सिंधिया चुप्पी साध गए, वहीं डिनर मीटिंग में सीएम कमलनाथ के न पहुंचने और उनसे मुलाकात न हो पाने पर सिंधिया ने कहा कि हर बार मुलाकात हो जरुरी नहीं है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh