चिमनगंज अनाज मंडी में गोली चलने से मची अफरा-तफरी, कई किसान उपज छोड़कर भागे

4/27/2022 12:22:20 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): उज्जैन के चिमनगंज मंडी में उपज बेचने आए किसान और गार्ड के बीच विवाद के बाद गार्ड ने गोली चला दी। गोली चलने के बाद अफरा-तफरी मच गई। कई किसान अपने उपज छोड़ कर भागे पुलिस के पहुंचने पर तुलाई का काम फिर से शुरू करवाया गया।

PunjabKesari
उज्जैन जिले की सबसे बड़ी चिमनगंज मंडी में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब बड़नगर रोड स्थित कढ़ाई गांव में रहने वाले किसान राजेश कुमार आंजना मंडी में गेहूं बेचने के लिए आए थे। मंडी में स्थित यश बलराम इलेक्ट्रॉनिक तोल कांटे पर टैक्टर और ट्रकों की लाइन लगी हुई थी। इस बीच मंडी के गार्ड अजय राठोर और राकेश के बीच हुआ विवाद ने इतना बड़ा रूप ले लिया कि गार्ड ने धमकाते हुए अपनी 12 बोर की बंदूक से जमीन पर फायर कर दिया जिससे किसान घायल हो गया। गोली की आवाज सुनकर वहां अफरा-तफरी मच गई और कई किसान अपनी उपज छोड़कर भाग गए गोली चलने के बाद किसानों ने अपनी अपनी गाड़ी वही छोड़कर मंडी सचिव के दफ्तर को घेर लिया। पुलिस के आने के बाद दोनों पक्षों को थाना चिमन घमंडी भिजवाया गया।

PunjabKesari

यहां था विवाद
कृषि मंडी में मंगलवार दोपहर 3:30 बजे किसान अपने गेहूं की फसल कटवाने के लिए यश बलराम तोल कांटे पर पहुंचे थे। तोल कांटे पर लगी लंबी लाइन जब अव्यवस्थित होने लगी तो विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। मंडी प्रभारी ने किसानों के हंगामे को देखते हुए मंडी के सुरक्षा गार्ड अजय को मौके पर पहुंचाया जिसके बाद बात संभालने की जगह और बिगड़ गई। दरअसल गार्ड ने जैसे ही किसानों को गाड़ी सही लगाने का बोला और एक ट्रक को आगे कर दिया तो ट्रैक्टर लेकर आए किसान गार्ड पर नाराज हो गए। इस बात पर गार्ड आपा खो बैठा और गार्ड ने जमीन पर गोली दाग दी जिससे पत्थर उछले और किसान के पैर में और हाथ पर जा लगे।

गार्ड पर होगी प्रकरण दर्ज
थाना प्रभारी जितेंद्र भास्कर ने बताया कि गार्ड ने लापरवाही पूर्वक गोली चलाई है। किसान का मेडिकल करवाकर गार्ड के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News