कोयला खदान में चोर हुए सक्रिय, चोरी का सामने आया VIDEO

7/30/2022 1:38:58 PM

कोरिया (सुरजीत सिंह): SECL हसदेव क्षेत्रांतर्गत हल्दीबाड़ी भूमिगत खदान में रात होते ही कबाड़ चोर गिरोह सक्रिय होकर बेशकीमती लौह सामग्री को गार्ड की मौजूदगी में चोरी हो रही है। असहाय गार्ड हाथ जोड़कर उन्हें चोरी करने से मना भी करता है, लेकिन चोर अपनी करतूत से बाज नहीं आते हैं। दरअसल हल्दीबाड़ी खदान में कबाड़ चोरी का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें रात के अंधेरे में चोर समूह में पहुंचे चऔर दिलेरी के साथ कॉलरी के लौह उपकरण चोरी करने लगे।

वायरल हुआ चोरी का वीडियो 

वहां उपस्थित गार्ड उनके सामने गिड़गिड़ाता रहा। साथ ही गार्ड हाथ जोड़कर उनसे कहता नजर आ रहा है कि मत ले जाओ, भाई अभी मना किए नहीं ले जाऊंगा। फिर से जा रहे हो। गार्ड यह भी कहता है कि हम लोग की नौकरी बर्बाद कर देंगे। इसके बाद कबाड़ चोर गार्ड से यह कहते नजर आ रहे हैं कि जाओ यहां से जाओ कुछ हम लोगों के बारे में भी सोचो और कबाड़ चोर चोरी करके चले जाते हैं। इस वीडियो ने यह साफ कर दिया है कि कॉलरी में सक्रिय कबाड़ चोर गिरोह के हौसले कितने बुलंद हैं। 

सुरक्षा प्रभारी ने दी माइंस में चोरी की जानकारी

सुरक्षा प्रभारी बेस्ट जेकेपी ने उपक्षेत्रीय प्रबंधक झगराखंड को पत्र लिखकर माइंस में चोरी की जानकारी दी है। इसके साथ ही पत्र की प्रतिलिपि कार्मिक प्रबंधक झगराखंड उपक्षेत्र को भी भेजी गई है। पत्र में कहा गया है कि हल्दीबाड़ी माइंस चारों तरफ से खुला होने की वजह से चोरों को आने-जाने में कोई दिक्कत नहीं हो रही है और वे माइंस से सामान चोरी करके आसानी से ले जा रहे हैं।

ज्यादातर द्वितीय पाली में रात 8 से 10 बजे के बीच अज्ञात चोर 15-20 के समूह में आते हैं। वहां पर तैनात गार्ड एक या दो पोस्ट पर रहते हैं। उनको पत्थर मारकर भगा देते हैं और फिर वहां पर पुराना लोहा उठाकर चोरी करके ले जाते हैं। गार्ड यदि कुछ बोलता है तो उनके साथ गाली-गलौज मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। सुरक्षा प्रभारी ने कहा कि झगराखंड उपक्षेत्र में वैसे भी सुरक्षा विभाग में मेन पावर की बहुत कमी है। अधिक गार्ड की तैनाती भी नहीं हो पाती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News