MP में चोरों ने 10 रुपए किलो में बेचे प्याज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

12/26/2019 10:34:23 AM

ग्वालियर: प्याज के बढ़ते दामों को लेकर जहां आम आदमी परेशान हैं वहीं ग्वालियर जिले में चोरी के प्याज सस्ते दामों में बेच रहे दो चोरों को जेल की हवा खानी पड़ी। दरअसल, 120 से 150 रुपए किलों बिक रहे प्याज का दाम लगातार बढ़ते सनुकर दो युवकों ने प्याज चोरी करके बेचने की योजना बनाई।

दोनों युवकों ने मिलकर 60,000 रुपये की प्याज चोरी कर ली और बाद में इसे 10 से 20 रुपये प्रति किलो के भाव में बेच दिया। फिर क्या था प्याज के इतने कम दामों की खबर आस पास के इलाके में आग की तरह फैल गई। सस्ते प्याज खरीदने के लिए लोगों की भीड़ जमा होने लगी। इतने कम दाम में बिक रहे प्याज हाथों-हाथ प्याज बिक गए। दोनों ने मिलकर कुछ ही घंटों के भीतर ही पूरी प्याज बेच डाली। 



लेकिन चोरों को पता नहीं था कि यही पब्लिसिटी उनके लिए महंगी पड़ने वाली है। प्याज चोरी का मामला पुलिस तक पहुंचा और वो पकड़े गए। ग्वालियर पुलिस के अनुसार, अजय जाटव और जीतू वाल्मीकि नाम के दो युवकों ने शहर के एक गोदाम लहसुन और प्याज चुराए। बताया गया कि प्याज के 50 किलोग्राम की 12 बोरियां और लहसुन की दो बोरियां चोरी हुई हैं। मंगलवार को दोनों युवकों को कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां से इन्हें पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। 

meena

This news is Edited By meena