चोरों ने ATBP मशीन से चुराए 40-45 लाख रुपए, वारदात CCTV में कैद

11/25/2019 6:37:23 PM

रीवा(भूपेंद्र सिंह): बिजली बिल जमा कराने में जनता की सहूलियत के लिए बिजली कंपनी द्वारा लगाई एटीबीपी (एनी टाइम बिल पेमेंट) मशीन से लाखों रुपए की चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने मशीन में से 40 से 45 लाख की रकम उड़ाई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

दरअसल, टीएसआई नाम की एक कंपनी को एटीबीपी (एनी टाइम बिल पेमेंट) मशीन लगाने का काम दिया था। जिस पर कम्पनी ने ये काम दूसरी कंपनी एपीएस को दे दिया। कंपनी ने विभाग के परिसर में बने बिल जमा करने वाले भवन में ही दो कमरों में दो मशीन लगाई थी और कंपनी के दो कर्मचारी सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक मशीन में बिल जमा करने का काम करते थे।



इसके बाद दिन भर का कलेक्शन बैंक में जमा कर देते थे लेकिन शनिवार और रविवार छुट्टी होने के कारण इन दो दिनों का कलेक्शन मशीन में ही पड़ा था। जो करीब 40 से 45 लाख था। किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मशीन के कमरे का ताला तोड़कर मशीन के लॉकर को तोड़कर सारे रूपये उड़ा लिए गए। वहां पर लगे सीसीटी फुटेज में रात करीब एक बजे दो लोग कैद हुए है| पुलिस सीसीटीवी, फिंगर प्रिंट्स सहित अन्य साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है।

हालांकि इस बात को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता कि  कंपनी द्वारा मशीन की सुरक्षा के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे और न ही रात में वहां कोई सिक्यूरटी गार्ड रहता था। विद्धुत विभाग कंपनी रीवा के मुख्य अभियंता एसके भगवतकर ने बताया की विभाग ने प्राइवेट कंपनी टीएसआई को बिल कलेक्शन का काम सौपा था। इसलिए इस घटना पर उनकी जवाबदेही बनती है। पुलिस जांच कर रही है। वहीं पुलिस ने भी जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही है।

 

meena

This news is Edited By meena