कोरोना के बाद सामान्य हुए हालात, लेकिन ट्रेन के आवाजाही में आ रही है परेशानी

3/6/2022 2:38:07 PM

बिलासपुर: कोरोना के बढ़ते केस के बाद बंद किए गए दपूमरे की कई ट्रेनें अब तक शुरू नहीं हुई है। जिससे ट्रेनों में नो रूम की स्थिति है और यात्रियों को आवाजाही में दिक्कतें हो रही है। लेकिन रेल प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। कोरोना की पहली लहर में लगे लॉकडाउन में ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। लेकिन उसके बाद धीरे- धीरे पहले एक्सप्रेस फिर लोकल ट्रेनें स्पेशल बनाकर शुरू की गई। कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर तक अधिकतर ट्रेनें संचालित नहीं हो रही थी। लेकिन अब हालात ठीक हो गए हैं। बावजूद इसके कई सुपरफास्ट और लोकल ट्रेन शुरू नहीं की गई है। जिसकी वजह से ऐसी ट्रेनें जो चल रही हैं। उनमें रिजर्वेशन के लिए लोगों को महीनों इंतजार करना पड़ रहा है। कई ट्रेनों में नो रूम की स्थिति है। वहीं होली त्योहार और समर वेकेशन में लोगों को खासी दिक्कतें हो रही है।

हालात सामान्य होने के बाद ट्रेन शुरू हो चुकी है  

दपूमरे के बिलासपुर से गुजरने वाली गरीब रथ, हम सफर एक्सप्रेस, भगत की कोठी, मुम्बई एलटीटी, हैदराबाद एक्सप्रेस, चेन्नई एक्सप्रेस, हापा एक्सप्रेस, दुर्ग स्पेशल जैसी कई ट्रेनें अब भी शुरू नहीं हो सकी है। इधर अधिकारियों का कहना है, कि कोरोना से हालात सामान्य होने के बाद ट्रेनें शुरू हुई है। यात्रियों की सुविधा और संख्या को देखते हुए हर रूट पर ट्रेनें चलाई जा रही है। रेलवे बोर्ड की अनुमति के बाद जो ट्रेनें अब तक शुरू नहीं हो सकी है, उन ट्रेनों को शुरू किया जाएगा।

अचानक बढ़ी यात्रियों की संख्या 

कोरोना से हालात सामान्य हो जाने के बाद अब लोग पारिवारिक और सामाजिक आयोजन कर रहे हैं। इसके साथ ही वेकेशन और तीर्थ यात्रा पर जाने वाले यात्रियों की संख्या भी बढ़ गई है। ऐसे में ट्रेनों के न चलने से यात्रियों को खासी दिक्कतें हो रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News