तीसरी प्राइवेट ट्रेन इंदौर से वाराणसी के बीच चलेगी, 20 फरवरी से होगी शुरूआत

2/12/2020 11:19:57 AM

इंदौर: 20 फरवरी से तीसरी प्राइवेट ट्रेन काशी महाकाल एक्सप्रेस इंदौर से वाराणसी के बीच चलाई जाएगी। ट्रेन वाराणसी से शुरू होगी और महाशिवरात्रि पर 21 फरवरी को उज्जैन होते हुए इंदौर पहुंचेगी। रात में सफर करने वाली इस ट्रेन के डिब्बे हमसफर एक्सप्रेस की तरह होगें। पिछले कुछ महीनों में IRCTC ने दो मार्गों पर निजी रेलगाड़ियों का संचालन शुरू किया है। जिसमें दिल्ली-लखनऊ और अहमदाबाद-मुंबई पर प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का संचालन हो रहा है।

यह ट्रेन हफ्ते में तीन दिन चलेगी। दो दिन लखनऊ होते हुए और एक दिन इलाहाबाद होते हुए। ट्रेन का टाइम टेबल फिलहाल तय नहीं हुआ है, लेकिन इसके जल्द तय होने की संभावना है। ट्रेन वाया लखनऊ, कानपुर, झांसी, भोपाल होते हुए चल सकती है। खास बात यह है कि दो ज्योतिर्लिंग को जोड़ने वाली काशी-महाकाल एक्सप्रेस चेयर कार नहीं होगी, बल्कि इसमें स्लीपर कोच होंगे।

ट्रेन में वाई-फाई की सुविधा रहेगी। साथ ही हर कोच में टीवी और अटेंडर भी मौजूद रहेंगे। पेंट्रीकार में यात्रियों की पसंद के हिसाब से मैन्यु तैयार होगा। साथ ही कई व्यंजन भी मिलेंगे। सबसे खास बात ट्रेन एक घंटे लेट हुई तो यात्री को 100 रुपए, दो घंटे से ज्यादा लेट होने पर 250 रु का मुआवजा मिलेगा।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh