PM मोदी के समर्थन में उतरा MP का यह कांग्रेस का विधायक, किया ये आह्वान

4/5/2020 2:47:50 PM

ग्वालियर: आज के अवसरवादी राजनैतिक माहौल में जनप्रतिनिधि अपनी पार्टी या अपने नेता के अलावा किसी की प्रशंसा नहीं करते हैं क्योंकि उन्हें भय रहता है कि यदि पार्टी या नेता की हां नहीं मिलाई तो राजनैतिक भविष्य पर संकट आ सकता है, लेकिन ग्वालियर में एक युवा नेता ऐसा है जो ना तो अपनी पार्टी लाइन क्राॅस करता है ना नेता का विरोध, वो राष्ट्रहित से जुड़े मुद्दों पर बिना किसी भय के विरोधियों की तारीफ करने से भी पीछे नहीं रहता। इस जनप्रतिनिधि का नाम है कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक। प्रवीण पाठक की एक अपील सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वो बिना पीएम का नाम लिखे उनकी दिया जलाने की अपील का समर्थन कर रहे हैं।

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा सीट से पहली बार विधायक चुनकर आए युवा कांग्रेस नेता प्रवीण पाठक ने इतिहास बनाया था। उन्होंने पिछले चुनाव में बीजेपी की 15 साल की सरकार में लगातार मंत्री रहे और क्षेत्र का लंबे समय से प्रतिनिधित्व कर रहे नारायण सिंह कुशवाह को 121 वोटों से कड़ी शिकस्त दी थी। उसके बाद से वे लगातार क्षेत्र की जनता से जुड़े मुद्दों पर क्षेत्र में सक्रिय हैं। अपनी पार्टी की सरकार के डेढ़ साल के कार्यकाल में वे लगातार जिस एक्शन मोड में रहे वैसे ही सरकार जाने के बाद भी हैं। वे लगातार जनता से जुड़े मुद्द् पर अपनी राय खुलकर रखते हैं। इसी कड़ी में उनकी एक पोस्ट इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

प्रवीण पाठक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज रविवार रात दिया जलाने के आह्वाहन की अपील का समर्थन किया है हालांकि उन्होंने उसमें पीएम मोदी के नाम का जिक्र नहीं किया है पोस्ट का अंत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता से किया है। कांग्रेस विधायक पाठक ने जनता अपील की है कि ये समय एकता प्रदर्शित करने का है। प्रवीण पाठक ने “यही समय है राष्ट्र का ऋण चुकाने का” शीर्षक के साथ लिखी पोस्ट में कहा है कि “किसकी क्या मंशा है, क्या इरादा है कि क्या उद्देश्य है, ये सब सोचने का समय नहीं है। यह समय यह विचार करने का भी नही है। यह समय हा साथ मिलकर आगे बढ़ने का।

आगे कांग्रेस विधायक ने कहा कि जब हमारा पूरा देश इस महामारी के कारण स्तब्ध है आम व्यक्ति भयग्रस्त है। यह समय है विश्व को यह दिखाने का कि, हम सत्य, सनातन, संस्कृति के योद्द् हैं जो हजारों सालों से जीवन्त हैं और हमेशा जीवन्त रहेंगे। आध्यात्मिक तौर पर दीप में देवताओं का तेज बसता है, इसलिए सकरात्मक ऊर्जा के संचार के लिए हम दीप जलाते हैं। इस भीणष महामारी के अंधकार में पथ प्रशस्त करते हैं, आशा का, विश्वास का, कि जल्द हम सब, हमारा पूरा देश, पूरा विश्व इस महामारी को हराएगा... देश में सकरात्मक ऊर्जा के संचार के लिए कोरोना फाइटर्स को सलामी देने के लिए लोकतांत्रिक देश के नागरिक होने के नाते देश के मुखिया की अपील के सम्मान में दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर आज 5 अप्रैल को रात 9 बजे, 9 मिनिट के लिए एक दीप जरूर जलाएं

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News