पैसे लेकर लोगों का मेडिकल सर्टिफिकेट बना रहा है ये डॉक्टर, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

5/7/2020 1:48:55 PM

पीथमपुर (लोकेश राठौर): देश में चल रही कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रदेश ही नही केंद्र सरकार भी चिंतित है, जिसे लेकर प्रशासन भी 24 घंटे मुस्तैद है। वहीं इस मामले को लेकर पुलिस, डॉक्टर और सफाई कर्मचारी भी दिन रात मेहनत कर रहे हैं और कोरोना से कैसे बचा जाए उसका इंतजाम और उपाय किए जा रहे हैं। जिसमें अहम भूमिका निभा रहे डॉक्टर हैं। जिनके ऊपर प्रदेश ही नहीं बल्कि देश की जनता को भी भरोसा है या हम कह सकते हैं इस महामारी में अपनी जान जोखिम में डालकर जनता की सेवा कर रहे हैं। लेकिन इस मामले में पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र में मौजूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल ऑफिसर के पद पर मौजुद डॉक्टर राजेंद्र गुजराती का शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया है, हालांकि पंजाब केसरी इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।



इस वीडियो में डॉक्टर राजेंद्र गुजराती चेकअप करवाने आए व्यक्तियों से 150 रुपये मांग कर मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने की मांग कर रहे हैं। जो डॉक्टरों के नाम पर एक डब्बा सा प्रतीत हो रहा है। मिली जानकारी के अनुसार वीडियो में दिख रहे व्यक्ति द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर जांच करवाकर पीथमपुर से अपने गृह जिले जाना था। जिसकी मजबूरी का फायदा उठाकर डॉक्टर गुजराती द्वारा उससे रुपये की मांग की गई। जो अपने आप मे शर्मसार करने वाली घटना है ।



बता दें कि इसके पहले भी देवास में पदस्थ रहे डॉक्टर राजेन्द्र गुजराती पर स्थानीय प्रशासन मुकदमा दर्ज करवा चुका है। इस मामले में डॉक्टर गुजराती का भी पक्ष जानने की कोशिश की गई। लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया। साथ ही घटनाक्रम की जानकारी धार जिला अधिकारी CMHO आर सी पनिका से बात की गई, तो उन्होंने मोबाइल पर कहा कि बाद में बात करते हैं और मोबाईल डिस्कनेक्ट कर दिया। अब देखना होगा कि डॉक्टर गुजराती के शर्मसार करने वाले वीडियो के वायरल होने पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar