इंदौर में इस महिला सफाईकर्मी को लगेगा पहला कोरोना वैक्सीन

1/15/2021 6:13:18 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): 16 जनवरी को शहर के पांच अस्पतालों में कोविड-19 की वैक्सीन का टीका लगाया जाना है। इसकी शुरुआत शनिवार सुबह नौ बजे से होगी। इंदौर में जिला अस्पताल की सफाईकर्मी सबसे पहले कोविड-19 की वैक्सीनेशन लेगी। बाकी इसके अलावा अन्य 7 स्वास्थ्यकर्मियों का चयन भी कर लिया गया है।



अधिकरियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन स्वास्थ्यकर्मियों में तीन सफाईकर्मी विनोद शिंदे, संतोष सुखदेव और अशोक मेढ़ा शामिल हैं, जो महाराजा यशवंतराव (एमवाय) अस्पताल में कार्यरत् हैं। जिला अस्पताल की सफाईकर्मी आशा पंवार को सबसे पहले एमवायएच में कोविड वैक्सीन लगाया जाएगा। इसके अलावा सीएमएचओ डॉक्टर पूर्णिमा गडरिया, डॉक्टर अमित मालाकार, डॉक्टर तरुण गुप्ता और जिला विस्तार व माध्यम अधिकारी डॉक्टर मनीषा पंडित भी कोविड वैक्सीन लगाने वालों की सूची में शामिल हैं।



बता दें कि जो व्यक्ति पॉजिटिव आएगा, उसे चार से पांच सप्ताह बाद टीका लगाया जाएगा। साथ ही रविवार को टीका नहीं लगाया जाएगा। सोमवार और मंगलवार को रुटीन टीकाकरण होने से कोविड का वैक्सीन नहीं लगाया जाएगा। शुक्रवार को सुबह पांच कोविड टीकाकरण केंद्रों पर स्टॉफ का ड्राई रन भी किया गया।

meena

This news is meena