ये है MP का VEGETARIAN DOG, नवरात्रि में 9 दिन टमाटर- सब्जियां खाकर भरता है पेट

10/5/2022 7:58:52 PM

शहडोल (अजय नामदेव): आम तौर पर कुत्ते को मासाहारी जानवर के तौर पर जाना जाता है। लेकिन शहडोल जिले के कोयलांचल नगरी धनपुरी में एक ऐसा कुत्ता भी रहता है जो सब्जियां खाकर अपना पेट भरता है। खास कर सिर्फ नवरात्र में। जी हां नवरात्रि में डॉगी सिर्फ टमाटर खाता है। जो लोगों के कौतूहल का विषय बना हुआ है और सभी इसे आस्था से जोड़कर देखते हैं। लोगों का कहना है कि नवरात्रि के इस पावन पर्व पर कुत्ता पूरी तरह शाकाहारी हो जाता है। उसके इस अद्भुत नजारे को देख लोग vegetarian dog नाम से पुकारते है।

शहड़ोल जिले के धनपुरी नगरपालिका अन्तर्गत कोयलांचल नगरी धनपुरी में रहने वाले इस शाकाहारी कुत्ते को सब्जियां और फल अच्छा लगता है। वो भी मुख्य रूप से टमाटर ज्यादा पसंद है। यह कुत्ता नवरात्रि में सब्जियों का ही सेवन करता है।



शायद यही कारण है कि ये कुत्ता फल और सब्जियों के लिए दुकान के आस पास अपना पूरा दिन गुजरता है। जिसे सभी लोग सब्जियां खिलाते हैं। जिसे लोग शाकाहारी कुत्ता के नाम से पुकारते है।

स्थानीय लोग राजेश गुप्ता, लाली गुप्ता सहित अन्य लोग बताते हैं कि नवरात्रि के शुरुआती दिन से ही यह आवारा कुत्ता शाकाहारी हो जाता है। केवल सब्जियों का सेवन करता है। वही राजेश का कहना है कि यह कुत्ता लंबे समय से ऐसा करता आ रहा है।

meena

This news is Content Writer meena