पुलिस में भर्ती होना चाहता था ये शख्स, पुलिस केस में नाम आने पर कर ली आत्महत्या

10/25/2020 1:15:34 PM

छिंदवाड़ा (साहुल सिंह सराठे): मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा से एक आत्महत्या का सामने आया है। मामला जिले के कुंडीपुरा थाने का है, जहां एक युवक पवन चौरे जो पुलिस में भर्ती होना चाहता था, लेकिन पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर उसने अपनी जिंदगी ही खत्म कर ली।

मृतक पवन चौरे की उम्र 22 साल बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि वह सुबह घर से बिना बताए निकल गया था, जिसकी खोजबीन की जा रही थी। इसी बीच पता चला की घर के पास बने कुएं में युवक ने छलांग लगा दी है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, और युवक को कुएं से बाहर निकाला गया। कुएं से निकालने के बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।



परिवार वालों का आरोप है कि कुंडीपुरा पुलिस द्वारा 2 दिन पहले पवन चौरे को झूठे जुआ पत्ती के केस में पकड़ा गया था, और 151 धारा लगाई गई थी। रात भर युवक को थाने में रखा गया दूसरे दिन तहसील न्यायालय में पेश किया गया। तब परिवार को सूचना मिली। परिवार के द्वारा युवक को जमानत पर रिहा कर घर लाया गया। बताया जा रहा है कि  मृतक कंपटीशन की तैयारी करता था एवं पुलिस में भर्ती होना चाहता था पुलिस केस बनने के तनाव में कि अब मेरा कैरियर बर्बाद हो चुका है अब मुझे गवर्नमेंट जॉब नहीं लग सकती। इस तनाव में मृतक पवन चौरे ने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक के परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर पवन चौरे ने यह कदम उठाया है। मृतक के परिजनों ने जिला हॉस्पिटल में जमकर हंगामा किया। जिसे देखते हुए अधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल से फोन पर बातचीत की और उन्होंने आश्वासन दिया कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। कोतवाली थाना प्रभारी मनीष सिंह भदोरिया  ने लिखित में दिया है कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।
 

Vikas Tiwari

This news is Vikas Tiwari