नेकी और अच्छाई का प्रतीक बना नरसिंहपुर का यह शख्स, कोरोना संकट में जानवरों को खिलाते हैं भोजन

5/9/2020 3:00:58 PM

नरसिंहपुर(रोहित अरोरा): कोरोना वायरस जैसे महामारी से पूरा देश त्रस्त है। हजारों लोगों को संक्रमण हो चुका है। बहुत से लोगों की जान जा चुकी है। सारे काम धंधे चौपट हो चुके है। हर तरफ बस कुछ ना कुछ भय का माहौल है। कई भूखे प्यासे प्राणी इस विपदा की घड़ी में सड़कों पर भटक रहे हैं। होटल, ढ़ाबा भी बंद होने के कारण बचे हुए भोजन पर जिंदा रहने वाले जानवरों के लिए भूखमरी की स्थिति सामने आ गयी है। 

PunjabKesari

ऐसे वक़्त पर कभी-कभी कुछ ऐसी तस्वीरें हमारे सामने आ जाती है, जिसे देखकर मानों हमारे शरीर के अंदर एक सकारात्मत ऊर्जा आ जाती है। ऐसा ही नजारा नरसिंहपुर जिले में देखने को मिला जहां संकट की इस घड़ी में मूक वधिर प्राणियों के लिए एक शख्स संकटमोचक बन गया है। जानकारी के अनुसार, देशभर में ऐसी विकट परिस्थिति में मूक प्राणियों की मदद के लिए उत्तम मेहरा नाम का शख्स मानवता की मिसाल बना है। जो मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में रहता है और शहर में स्थित हनुमान जी के अनगण मंदिर में चौकीदारी करता है। भले ही उत्तम कागज़ों की दौलत से गरीब हो मगर जो काम वह मूक पशुओं के लिए करते हैं। उससे उन्होंने यह साबित कर दिखाया है की अच्छाई और नेकी में वह बहुत अमीर है। 

PunjabKesari

आपको बता दे की उत्तम रोजाना मंदिर के आस पास के क्षेत्र में बैठे बंदरो को अपनी मेहनत की चंद रुपयों की कमाई में कुछ हिस्सा बचाकर इन बंदरो के लिए कभी ब्रैड तो कभी चने खरीदकर इन्हें रोजाना खिलाते है और तो और मंदिर प्रांगण में जो भी पशु शरण लेते हैं। उनकी भी भूख प्यास की जवाबदारी वह खुद लेते है l उत्तम बताते हैं कि जिस रास्ते पर वह शाम के वक़्त गुजरते है उस वक़्त ये बन्दर वहां एकत्त्रित होकर उनका इंतज़ार करते हैं। अगर कभी पैसे ना हो पाने की वजह से वह इन बंदरों के लिए कुछ खाने के लिए नहीं लाते है तो ये बन्दर उनसे एक बच्चे की तरह उनसे नाराज़गी व्यक्त करते हुए उन्हें उस रास्ते से आगे नहीं जाने देते l


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News