खंडर हो चुका है एमपी का यह स्कूल, खौफ में पढ़ रहे हैं नौनिहाल

9/25/2018 6:28:07 PM

रीवा: मध्यप्रदेश के इस स्कूल में बच्चे खौफ में पढ़ाई कर रहे हैं। विधालय भवन की छत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है कक्षाओं की छत पर बीम या गार्डर जैसो कोई भी सपोर्ट नहीं है। जिसके कारण छात्र व शिक्षक पूरे समय इस भय में रहते हैं कि कहीं ये छत उनके ऊपर न गिर जाये।   

यह स्कूल जिला मुख्यालय से कुछ दूरी पर ही स्थित है पूर्व माध्यमिक स्तर के इस विद्यालय का भवन कभी भी धराशाय़ी हो सकता है। इस विद्यालय के बारे में कई बार जिला प्रशासन के अधिकारियों औऱ शिक्षा अधिकारियों को बताया गया लेकिन अभी तक कोई भी नतीजा नहीं निकला है। विद्यालय के प्रधानाचार्य और शिक्षकों की माने तो भवन की इस स्थिति के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी, जिला पंचायत कार्यपालन अधिकारी औऱ कलेक्टर को भी जानकारी दी गई है, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होते देख और अधिकारियों के इस रवैये को देखते हुए विद्यालय के पूरे स्टॉफ ने सब कुछ भगवान भरोसे छोड़ दिया है। 

बता दें कि यह विद्यालय 1995 में लापरवाही पूर्वक बनाया गया था। बिना सपोर्ट के ही बनाई गई विद्यालय की छत इस बात को बयां करने के लिये काफी है। छात्रों और शिक्षकों के सिर पर मंडराने वाले खतरे का कुछ अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है, कि कुछ दिनों पहले ही इस विद्यालय के दो कमरों की छत ढह चुकी हैं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar